चैंपियंस ट्रॉफी 2004 में एक मैच के दौरान भिड़े थे
2004 की चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के एक मैच में के दौरान राहुल द्रविड़ अपना आपा खो बैठे थे। दोनों देश पहली बार इस टूर्नामेंट में भिड़े थे। यह मुकाबला भी बर्मिंघम के एजबैस्टन में खेला गया था। इसी स्टेडियम में 2013 और 4 जून 2017 को भारत-पाक मैच खेला गया था। पाकिस्तान के कप्तान इंजमाम-उल-हक ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। भारतीय बल्लेबाजी में कई मजबूत बैट्समैन थे। पाकिस्तान ने उस वक्त मैच में दबाव बना लिया जब 10वें ओवर में भारत का स्कोर 28/3 विकेट था।

राहुल द्रविड़ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये आये
राहुल द्रविड़ 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। सभी की निगाहें उन पर टिकी थीं। उन्होंने मोहम्मद कैफ के साथ मिलकर छठें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। कैफ और युवराज 20वें ओवर में पवेलियन लौट गए। उस वक्त भारत का स्कोर 73 रन पर 5 विकेट था। इसके बाद द्रविड़ ने अजीत अगरकर के साथ साझेदारी की। वो आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। 7वें विकेट के लिए दोनों के बीच 82 रनों की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप को तोड़ने के लिए पाकिस्तानी कप्तान ने शोएब अख्तर को बुलाया। अख्तर ने द्रविड़ को एक स्लो गेंद डाली जिसे उन्होंने पीछे हटकर बैकफुट की तरफ खेल दिया। द्रविड़ दो रन लेने के लिए भागे।

अख्तर ने रन लेने के दौरान रोका द्रविड़ का रास्ता
जब वह दूसरा रन लेने के लिए वापस दौड़े तो अख्तर ने द्रविड़ का रास्ता रोकने की कोशिश की। दूसरा रन पूरा होने के बाद द्रविड़ ने अख्तर को घूरते हुए देखा। अख्तर ने ऐसे बर्ताव किया जैसे उन्होंने कुछ किया ही न हो। द्रविड़ तुरंत गुस्से से रावलपिंडी एक्सप्रेस की तरफ गए और कहा कि उन्होंने दूसरा रन लेने के वक्त उनका रास्ता रोकने की कोशिश की। मामला बढ़ता देख पाकिस्तानी कप्तान आए और दोनों को अलग किया। यह बहुत ही दुर्लभ अवसर था। जब राहुल द्रविड़ को भी गुस्सा आ गया था। मैच में उनकी 67 रनों की पारी की बदौलत ही भारत 200 रनों तक पहुंच पाया था। यह उस समय एक चैलेंजिंग स्कोर माना जाता था।

 


Cricket News inextlive from Cricket News Desk

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk