महंगाई और बढ़ेगी
महंगाई की बात करें तो सोने, चांदी के दाम आसमान छुएंगे। वहीं खाद्य पदार्थों में महंगाई से कुछ राहत मिल सकती है। ज्योतिषाचार्य डॉ। संजय सिंह के मुताबिक, बरेलियंस की आमदनी बढऩे के अच्छे ग्रह योग हैं। नए साल में व्यापार में बढ़ोतरी होगी। हालांकि 15 मई तक शहर की कुंडली में बृहस्पति का प्रकोप कुछ बाधा बन सकता है पर इसके बावजूद शहर में विकास कार्यों की गंगा बहेगी।
Hot 2012
ज्योतिषाचार्य शिशिर ने बताया कि इस साल गर्मी ज्यादा पडऩे की उम्मीद है। जबकि दो साल से लगातार अशांति का दंश झेल रहे शहर की सुख-शांति में इस बार खलल नहीं पड़ेगी। बरेलियंस को तो याद ही होगा कि मार्च 2010 में दंगे, फरवरी 2011 में आईटीबीपी भर्ती कांड से पुलिस-प्रशासन को निपटने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इस साल शहर में अमन शांति का माहौल रहेगा।



नए साल में चार ग्रहण
यू ईयर पर लोगों को चार खगोलीय घटनाएं देखने को मिलेंगी। खगोल वैज्ञानिकों की मानें तो 2012 में 4 ग्रहण लगने वाले हैं। इसमें दो चन्द्र ग्रहण और दो सूर्य ग्रहण होंगे। 21 मई को आंशिक सूर्य ग्रहण लगेगा लेकिन इसे इंडिया में नहीं देखा जा सकेगा। वहीं 4 जून को चन्द्र ग्रहण लगेगा। 14 नवंबर को पूर्ण सूर्य ग्रहण लगेगा। हालांकि इसे भी इंडिया से नहीं देखा जा सकेगा। वहीं 28 नवंबर को चन्द्र ग्रहण लगेगा।

पूरे होंगे अधूरे काम
ज्योतिषियों के मुताबिक शहर के कुछ रुके हुए काम नए साल में पूरे हो सकते हैं। हालांकि एयरपोर्ट के लिए अभी कम से कम दो साल तक इंतजार करना पड़ेगा।

  • नए साल में हार्टमैन ओवरब्रिज शुरू होने के आसार हैं। इससे शहर का ट्रैफिक प्लान काफी हद तक सही हो जाएगा.
  • कुदेशिया ओवर ब्रिज का काम भी पूरा होने की उम्मीद है.
  • बहुप्रतीक्षित ट्रांसपोर्ट नगर बसने के आसार भी दिखाई दे रहे हैं.
  • नवंबर में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के शुरू होने की उम्मीद है.

अब तक बरेली की कुंडली में बैठा शनि दोष नए साल में खत्म हो रहा है। इससे शहर के रुके हुए विकास कार्य पूरे होने के योग बन रहे हैं। नए साल में शहर को आर्थिक क्षेत्र में सबसे ज्यादा फायदा होने की उम्मीद है। इसके    साथ ही शहर में अमन-चैन का   माहौल रहेगा।
-डॉ। संजय सिंह ज्योतिषाचार्य
 
नए साल के शुरुआती महीनों में बृहस्पति का प्रकोप शहर के विकास में कुछ बाधा उत्पन्न कर सकता है लेकिन उसके बाद शहर की कुंडली पर लगा ग्रहण हट जाएगा। विकास कार्य प्रगति पर रहेंगे।
-शिशिर
ज्योतिषाचार्य