(1) कावासाकी Z250
जापानी कंपनी कावासाकी ने इंडिया में अपनी दो शानदार बाइक उतार दी हैं. ये बेहद ही शक्तिशाली हैं, इसके अलावा कंपनी ने इनमें 6 गियर पैनल दिये हैं. काबासाकी ने इस बाइक में 17 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया है. अगर बात करें बाइक के इंजन की तो इस बाइक में लिक्विड कूल्‍ड, फोर स्‍ट्रोक, पैरेलल ट्विन, 249 सीसी, 8 वाल्‍व डीओएचसी इंजन है. इस पॉवर केपेसिटी के साथ यह इंजन 11 हजार आरपीएम पर 32पीएस और 21एनएम टॉर्क 10 हजार आरपीएम पर देता है. इसके साथ ही इंजन स्‍लीवलेस डाई-कास्‍ट एल्‍यूमिनियम सिलिंडर से लैस है. यह बाइक इंडिया में 2.99 लाख रुपये में अवेलेबल होगी.

(2) कावासाकी ER-6N
कावासाकी की दूसरी बाइक की बात करें तो यह है ER-6N. यह बाइक 249 सीसी इंजन से लैस है और 11,000 आरपीएम पर 32पीएस पॉवर पैदा करती है. ER-6N एक मंहगी बाइक है और खासतौर पर यह शहर में चलाने के लिये बनाई गई है. इसमें सिंगल फ्रेम हेडलाइट है और डिजिटल स्‍क्रीन है. हालांकि इसका कुछ-कुछ हिस्‍सा निंजा 650 की तरह लगता है. दिल्‍ली में इसकी कीमत 4.79 लाख रुपये है.

(3) हार्ले-डेविडसन CVO Limited
अमेरिका की मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन की दो जानदार सुपर बाइकें इंडिया में 30 अक्‍टूबर को लॉन्‍च हो रही हैं. इसमें पहली है CVO Limited, जो कि साइज में काफी बड़ी है. इसमें हवाई जहाज के कॉकपिट की तरह कंट्रोल पैनल है. इसके हैंडलबार से ऊपर का हिस्‍सा बेहद ही सुदर है. इसमें 4 घडि़यां है और बूम एलसीडी डिस्‍प्‍ले है. इसके साथ ही इसमें दो जबर्दस्‍त स्‍पीकर हैं. इसकी कीमत 50 लाख रुपये है.

फीचर्स:-
 - Brembo Brakes

- Reflex Linked Brakes with ABS

- Chrome dual exhaust

- LED rear facing brake lights

- Bullet turn signals

- LED Headlamps and fog lamps

- Head Cowl with Visor

- Back and Arm Rests

- Removable travel bags   

(4) हार्ले-डेविडसन Breakout
हार्ले-डेविडसन की दूसरी बाइक है Breakout. हार्ले-डेविडसन की मोटर साइकिलें रखना काफी गौरव की बात मानी जाती है. अमेरिका में इसके फैन क्‍लब हैं और सालाना रैलियां भी होती हैं. ये जानदार बाइकें मंहगी होती हैं. इस बाइक का सस्‍पेंशन इसे आरामदेह बनाता है. इसके पीछे की सीट को सहारा देने के लिये बेहद गद्देदार सीट लगाई गई है. इसमें 240 मिमी टायर है, जो हार्ले डेविडसन के अन्‍य बाइकों से बड़ा है. अगर कीमत की बात की जाये तो यह 18 में मिलेगी.

फीचर्स:-
 - Premium Finish and 3-D Tank Medallion

- Fat Rear Tire profile

- Chopped Fenders

- Slammed Console

- Riser-mounted Speedo

- Black and Chrome Engine Styling

- Anti-Lock Brakes

- 3-in-1 Stop/Turn/Tail Lights

- Low Seat and Pillion

(5) यामाहा फेजर FI Version 2.0

यामाहा ने 2014 एडिशन फेजर एफआई वर्जन 2.0 मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है. दिल्ली के एक्सशोरूम में इसकी कीमत 83,850 रुपए है, जो इसके पुराने मॉडल से 5000 रुपए अधिक है. फेजर एफआई वर्जन 2.0 में 149 सीसी का इंजन है. कंपनी ने इस मॉडल के अपने पुराने फेजर एफआई का ही अपडेटेड मॉडल है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स है. इसमें ड्युअल हेडलाइट है. इसका इंजन 12.9 बीपीएस का पावर और 1.3 किलोग्राम का टॉर्क पैदा करता है. फेजर एफआई वर्जन 2.0 फिलहाल लाल, काले और सफेद रंग में उपलब्ध है.

Hindi News from Business News Desk

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk