-रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज ने आवंटित सीटों से अधिक कर लिए स्टूडेंट्स के एडमिशन

-काउंसिल ने पहले भी जारी किया था नोटिस, मेडिकल काउंसिल ने आरयू को भेजा लेटर

>BAREILLY: रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज के 21 स्टूडेंट्स के भविष्य पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। क्योंकि मेडिकल काउंसिल ने उनके एग्जाम देने पर रोक लगा दी है। काउंसिल ने आरयू को लेटर लिखकर इन स्टूडेंट्स को एग्जाम में शामिल नहीं होने देने का आदेश दिया है। दरअसल, रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज ने मेडिकल कांउसिल की ओर से आवंटित सीटों से अधिक पर स्टूडेंट्स का एडमिशन कर लिया है। इस वजह स्टूडेंट्स को एग्जाम में शामिल होने से रोका जा रहा है।

आवंटित की 100 गई सीटें

मेडिकल कांउसिल ने रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज के लिए 100 सीटें आवंटित की। काउंसिल ने कॉलेज मैनेजमेंट को 100 सीटों पर स्टूडेंट्स के एडमिशन लेने की अनुमति दी थी। लेकिन, कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने 121 स्टूडेंट्स का एडमिशन कर लिया। कांउसिल को जब इसकी भनक लगी, तो उसने कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन को नोटिस जारी किया। साथ ही तीन दिन के अंदर जवाब मांगा। कॉलेज ने अपना पक्ष काउंसिल के सामने रखा, लेकिन काउंसिल जवाब से संतुष्ट नहीं हुई। उसने आरयू को लेटर लिखा। इसके माध्यम से उसने आवंटित सीटों से अधिक एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के एग्जाम देने पर रोक लगा दी है।

काउंसिल के आदेश को अमलीजामा पहनाया जाएगा। अतिरिक्त सीटों पर एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को एग्जाम में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

डॉ। एसएल मौर्य, रजिस्ट्रार