कलक्ट्रेट में अंतिम दिन 16 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

-सुबह 11 से शाम 4:30 बजे तक चली नामांकन प्रक्रिया

आगरा. आगरा उत्तर विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन अधिकांश प्रत्याशी नामांकन करने के लिए पहुंचे. नामांकन के अंतिम दिन प्रमुख दलों के साथ निर्दलीय प्रत्याशियों सहित कुल 16 नामांकन जमा किए. कुल 21 नामांकन पत्र जमा हुए हैं. नामांकन प्रक्रिया शाम साढ़े चार बजे तक चली.

कुल 84 नामांकन पत्र बिके हैं

उत्तर विधानसभा के उप चुनाव मैदान में उतरने के लिए 84 लोगों ने नामांकन पत्र लिए, जिनमें से कुल 21 ने नामांकन पत्र दाखिल किए. इससे प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है. जितने लोगों ने नामांकन पत्र लिए थे, अगर वे सभी नामांकन जमा करते तो चुनाव कराने में प्रशासन को कड़ी मेहनत करनी पड़ती. करीब एक दर्जन ईवीएम लगानी पड़ती.

सभी को मिला मौका

तीन बजे तक अपर जिलाधिकारी नगर के कार्यालय में नामांकन पत्र जमा करने पहुंचने वाले प्रत्येक व्यक्ति को नामांकन पत्र जमा करने का अवसर मिला. अंतिम दिन भाजपा के पुरुषोत्तम खंडेलवाल, कांग्रेस के रणवीर शर्मा, गठबंधन के सूरज शर्मा सहित 16 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. इस दौरान आगरा उत्तर विधानसभा की प्रेक्षक एम. विजया सुनीथा भी मौजूद रहीं. रिटर्निग ऑफिसर ज्योति राय ने बताया कि उत्तर विधानसभा के उपचुनाव में 21 प्रत्याशियों ने 28 सेट में नामांकन किया है.

19 मई को होगा मतदान

यह सीट विधायक जगन प्रसाद गर्ग के निधन से रिक्त हुई थी. उपचुनाव में 19 मई को मतदान और 23 मई को मतगणना होगी. सोमवार सुबह साढ़े दस बजे तीन प्रत्याशी कलक्ट्रेट पहुंच गए. एडीएम सिटी कोर्ट में सुबह 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई. रिटर्निग अफसर व एसीएम द्वितीय ज्योति राय के समक्ष प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा.

मैदान में 11 राजनीतिक दलों के हैं प्रत्याशी

आगरा उत्तर के उपचुनाव में 11 राजनीतिक दलों के और 10 निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में हैं. अंतिम दिन आठ पार्टी प्रत्याशियों और आठ निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन किया.

इन्होंने किया नामांकन

सोमवार को इन्होंने किया नामांकन

-पुरुषोत्तम खंडेलवाल, भाजपा

-रणवीर शर्मा, कांग्रेस

-सूरज शर्मा, सपा (गठबंधन)

-दिलीप कुमार बघेल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी

-सुरेखा यादव, ब्रज क्रांति दल

-शैलेंद्र जैन, नेशनल यूथ पार्टी

-लक्ष्मी मित्तल, समान अधिकार पार्टी

-दिनेश चंद्रा, राष्ट्रीय ¨हद सेना

-पुरुषोत्तम दास, निर्दलीय

-विनीत अग्रवाल, निर्दलीय

-मंजू शर्मा, निर्दलीय

-राम ब्रज यादव, निर्दलीय

-इदरीश, निर्दलीय

-धर्मेद्र कुमार शर्मा, निर्दलीय

-अनिल कुमार कुशवाह, निर्दलीय

-राजीव गुप्ता, निर्दलीय

पूर्व में नामांकन करने वाले

-राशिद अली, वंचित समाज इंसाफ पार्टी

-रोहित, आदर्श समाज पार्टी

-भूपेंद्र कुमार, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी

-अंबेडकरी हसनूराम, निर्दलीय

-मदन मोहन शर्मा, निर्दलीय