क्राइम ब्रांच एक दर्जन से अधिक बदमाशों को उठाकर कर रही पूछताछ

बदमाशों के भागने वाले एरिया में लगे सीसीटीवी फुटेज जुटाए गए

ALLAHABAD: चौफटका में राइटर सेफगार्ड एजेंसी के कर्मचारी से 22 लाख की लूट में फिलहाल पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है। इस बीच पुलिस ये जरूर कह रही है कि सीसीटीवी फुटेज से कुछ सुराग मिले हैं।

धूमनगंज एरिया में छिपे हैं

पुलिस का ये भी दावा है कि बदमाश वारदात के बाद से धूमनगंज क्षेत्र में ही हैं। क्राइम ब्रांच समेत अन्य टीमों ने घटनास्थल और बदमाशों के भागने वाले रास्ते में लगे 20 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला है। पुलिस को नीम सराय मोड़ तक बदमाश भागते दिख रहे हैं। इसके बाद गायब हो गए। पुलिस का मानना है कि उन्हें किसी लोकल अपराधी ने शरण दी है। इसलिए पुलिस ने एक दर्जन से अधिक आपराधिक किस्म के लोगों को उठाया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

नीम सराय के बाद गायब

पुलिस की विभिन्न टीमों ने नेहरू पार्क से मुंडेरा तक लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला है। नीम सराय मोड़ के बाद से बदमाश कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। इससे जांच टीमों का शक धूमनगंज क्षेत्र के बदमाशों पर टिक गया है। पुलिस ने तीन ऐसे संदिग्धों को भी उठाया है, जो घटना के वक्त आस पास मौजूद थे।

प्रीतम नगर में राइटर सेफगार्ड प्राइवेट लिमिटेड के आफिस के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला गया है। फुटेज के जरिए पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। सीसीटीवी में संदिग्ध बाइक सवार आफिस के पास भी दिखे हैं। पुलिस मान रही है कि बदमाश या उनके साथी प्रीतम नगर स्थित आफिस से ही प्रशांत राय के पीछे लगे थे।

मंगलवार को हुई थी लूट

मंगलवार सुबह प्रशांत राय बैग में 22 लाख रुपये लेकर बाइक से सिविल लाइंस जा रहा था। कैंट थाना क्षेत्र स्थित नेहरू पार्क के सामने बदमाशों ने बैग छीन लिया और पीछे मुड़कर धूमनगंज की तरफ भाग निकले थे।

तीन कर्मचारियों से पूछताछ

मामले में पुलिस को शक है कि सटीक मुखबिरी एजेंसी से जुड़े किसी कर्मचारी ने बदमाशों तक पहुंचाई है। बुधवार को पुलिस ने एजेंसी कर्मचारियों की सूची तैयार कर पूछताछ की। शक के दायरे में आए कर्मचारियों की लोकेशन, फोन कॉल का मिलान किया जा रहा है।

बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही हैं। कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। जल्द ही वारदात का खुलासा किया जाएगा।

बृजेश श्रीवास्तव, एसपी सिटी