स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूले

DEHRADUN : पांच दिन बाद आई स्वाइन फ्लू के मरीजों की जांच रिपोर्ट ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग को चौकन्ना कर दिया है। शुक्रवार को एनसीडीसी से ब्भ् मरीजों की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली। इनमें ख्फ् मरीजों में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाया गया है। एक साथ ख्फ् मरीजों को स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाये जाने पर स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गये हैं।

अब तक क्ख्0 मरीज

ख्फ् नये मरीजों के सामने आने के साथ ही दून में अब तक सामने आये स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या क्ख्0 हो गई है। अब तक एनसीडीसी से क्क्0 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है। इनमें म्9 देहरादून के मरीज शामिल हैं। जबकि उत्तराखंड के अन्य जिलों के ख्म् मरीज और यूपी के क्भ् मरीज हैं। क्0 मरीजों की रिपोर्टिग श्री महंत इन्द्रेश अस्पताल से हुई है। खास बात यह है कि श्री महंत इन्दरेश अस्पताल से पिछले एक महीने से कोई रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग में नहीं गई है।

ब्ख् मरीज अस्पतालों में

फिलहाल शहर के विभिन्न अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के ब्ख् मरीज भर्ती हैं। इनमें ख्फ् मरीज हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में, 7 वैश्य नर्सिग होम में, म् मैक्स अस्पताल में, फ् सिनर्जी अस्पताल में, ख् मिलिट्री हॉस्पिटल में और क् मरीज दून अस्पताल में भर्ती है। शुक्रवार को विभिन्न अस्पताल में भर्ती 7 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये। फिलहाल ख्ख् मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।