फेल हुए सरकारी दावे, बिजली की किल्लत झेल रहे हैं आधे शहर के लोग

24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा साबित हो रहा सिर्फ धोखा

सुबह से लेकर आधी रात तक बिना रोस्टर के हो रही धुंआधार कटौती

ALLAHABAD: प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के बाद से लगातार 24 घंटे बिजली दिए जाने की घोषणा की जा रही है। लेकिन ये दावा इलाहाबाद में फेल नजर आ रहा है। आधे से अधिक शहरी बिजली फाल्ट की समस्या से जूझ रहे हैं तो बिना रोस्टर के बिजली कटौती ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। कहीं ट्रांसफार्मर जल गया है तो अधिकतर इलाकों में बिजली आ रही है और जा रही है।

न दिन में सुकून न रात में चैन की नींद

शहर के बेनीगंज, खुल्दाबाद, चकिया, धूमनगंज, प्रीतमनगर व राजरुपपुर जैसे घनी बस्ती वाले इलाकों में पिछले तीन दिन से लगातार लोकल फाल्ट के चलते बिजली का आना जाना लगा हुआ है। लोग न तो रात को सो पा रहे हैं और न ही रोजमर्रा का जीवन व्यवस्थित हो पा रहा है। फोर्ट रोड सब स्टेशन से बिजली की सप्लाई वाले दारागंज के बक्शी खुर्द, तिलक नगर, किदवई नगर व सर्वोदय नगर से लेकर ममफोर्डगंज व कटरा जैसे क्षेत्रों में सुबह घंटों बिजली गुल हो जाती है। बिजली गुल होने की वजह से पानी की सप्लाई ठप हो जाती है। इस वजह से लोगों की दिनचर्या तक प्रभावित हो रही है।

छह-छह घंटे की रोस्टिंग

सूबे में सरकार गठन के बाद सबसे ज्यादा ध्यान बिजली पर ही दिया जा रहा है। जहां पहले शहरी इलाकों में अमूनन सुबह दस से दोपहर एक बजे तक रोस्टिंग के आधार पर बिजली जाती थी वही अब ऐसे हालात हो गए है कि दारागंज, बेनीगंज, चकिया व धूमनगंज सहित कई इलाकों में पांच से लेकर छह-छह घंटे तक बिजली गुल हो जा रही है, वह भी बिना किसी सूचना के।

वर्जन

लोकल फाल्ट का संबंधित क्षेत्र के एसडीओ समाधान कर देते हैं। हमारे हिसाब से बिजली की आपूर्ति लगातार दी जा रही है। मेजर फाल्ट होने पर मुझ तक शिकायत आती है तो तत्काल कर्मचारियों को बिजली बहाल करने के लिए लगाया जाता है।

एससी झॉ, चीफ इंजीनियर वितरण

पांच दिन से सुबह के समय बिजली का आना जाना बना हुआ है। जब 24 घंटे बिजली नहीं देनी थी तो उसका इतना प्रचार करने की क्या जरुरत थी।

लक्ष्मण प्रसाद, ममफोर्डगंज

रात में इतनी बार बिजली बाधित होती है कि नींद खराब हो जाती है। रोस्टिंग में कम से कम पता तो रहता था इसलिए मानसिक रूप से तैयार रहते थे लेकिन अब क्या करें।

एसएन ओझा, माधोकुंज

तीन दिन पहले ट्रांसफार्मर खराब हो गया था तो पांच घंटे तक बिजली नहीं थी। लेकिन उसके बाद भी लगातार बिजली की सप्लाई बाधित हो रही है। रात में यह समस्या बढ़ती जा रही है।

संतोष कुमार तिवारी, प्रीतम नगर

सरकारी दावा कभी हकीकत में नहीं बदलता है। इतनी ज्यादा कटौती हो रही है कि समझ में नहीं आ रहा है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है या सपा की।

अजय सिंह, धूमनगंज