- अगमकुआं थानेदार को देना होगा स्पष्टीकरण

- कुख्यात अपराधी मंगला डोम भी गिरफ्तार

PATNA : ख्ब् घंटे, 7 मामले और फ्8 गिरफ्तारी। ये संभव हो सका है ऑपरेशन विश्वास के तहत। पटना सिटी के अगमकुआं थाना से लेकर दुल्हिन बाजार तक ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। गेसिंग के अड्डे का खुलासा करते हुए वहां से ख्8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं गौरीचक में पुलिस पर फायरिंग करनेवाला पकड़ा गया। इतना ही नहीं यूपी के लुटेरे पटना में पकड़े गए। इन अपराधियों में टॉप टेन के दो कुख्यात भी शामिल हैं।

केस -क्

स्कूल के पीछे गेसिंग का अड्डा

कुम्हरार में पंचशील स्कूल के पीछे खजूरबन्ना में पिछले कई दिनों से गेसिंग का अड्डा चल रहा था। जिसे चलाने के लिए एक दर्जन से अधिक दलाल लगाए गए थे। उनकी नजर उन युवाओं पर होती थी जो चंद मिनटों में हजारों लाखों रुपए कमाना चाहते थे। उन्हें लालच देकर अड्डे तक पहुंचाते थे। इसकी सूचना एसएसपी को मिली। गेसिंग के खेल को जानने के लिए स्पेशल टीम बनाई। टीम ने अड्डे की रेकी की। खाका तैयार किया। इसके बाद रेड कर मौके से ख्8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही बरामद किया क्फ्,क्ब्0 रुपए और डॉक्यूमेंट्स।

- थानेदार को कैसे नहीं चला पता?

स्कूल के पीछे गेसिंग का अड्डा चल रहा है और इसकी जानकारी इलाके के थानेदार कामख्या प्रसाद को नहीं है। इस बात को एसएसपी ने काफी गंभीरता से लिया है और थानेदार से स्पष्टीकरण मांगा है।

- इनकी हुई गिरफ्तारी

दिनेश प्रसाद, मंजूर वारसी, मनोज कुमार, लखनदेव महतो, मो। अलाउद्दीन, राय बहादुर, मो। जहीर, शैलेन्द्र कुमार, अजय कुमार, किशोर प्रसाद, कन्हैया केवट, वकील कुमार, पप्पू प्रसाद, अजय कुमार, शिव शंकर कुमार, अनिल चौधरी, पप्पू प्रसाद, धर्मेन्द्र कुमार, टिंकू कुमार, विनीत कुमार, गणेश चौधरी, कल्लू साव, राजू महतो, दीना प्रसाद, विजय चौधरी, बृजु कुमार, मो। सलीम और मो। शमशुद्दीन।

केस -ख्

शातिर लखनऊ का, लूटपाट पटना में

चेन और मोबाइल स्नेचिंग के साथ सुनसान इलाकों में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिरों के एक गैंग को भी पुलिस ने पकड़ा है। गैंग के फ् अपराधियों को कोतवाली थाने की पुलिस ने पकड़ा है। खास बात ये है कि दो अपराधी लखनऊ के हैं। इनकी तलाश लखनऊ पुलिस को भी है। इनके खिलाफ आधा दर्जन से अधिक मामले वहां भी दर्ज हैं। गिरफ्तारी के डर से यूपी से भागे इन अपराधियों ने पटना को नया ठिकाना बनाया है। दरअसल, कोतवाली थाना स्थित गैस गोदाम के पास से एक महिला का चेन और उनका पर्स लूट भाग रहे अपराधियों की भनक पुलिस को लगी। पुलिस ने पीछा कर पहले कल्की कालदर्शी को पकड़ा। फिर उसकी निशानदेही पर दो और साथियों को गिरफ्तार किया गया।

- इनकी हुई गिरफ्तारी

क्। कल्की कालदर्शी, टिकिया टोली, पटना

ख्। आशय आनंद, जानकीपुरम, लखनऊ

फ्। सिद्धार्थ मोहन, जानकी पुरम, लखनऊ

- बरारमदगी

क्। लूटे गए भ् मोबाइल फोन

केस -फ्

मंगला डोम भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

आधा दर्जन थानों के इलाकों में आतंक का पर्याय कुख्यात मंगला डोम भी पकड़ा गया है। गिरफ्तारी अगमकुआं थाना के तहत शीतला मंदिर के पास बने आरओबी के नीचे से हुई। दरअसल, पुलिस को मंगला डोम के आरओबी के पास आने की सूचना मिली थी। सर्च के दौरान उसके पास से विदेशी शराब की दो बोतल भी मिली है। एसएसपी मनु महाराज के अनुसार रंगदारी, जमीन पर कब्जा करना, लूट और हत्या करना इस कुख्यात का मेन पेशा है। आलमगंज, मेहदीगंज, चौक, पटना जंक्शन, पटना साहिब और फतुहा रेल थाने में इसके खिलाफ करीब डेढ़ दर्जन से अधिक एफआईआर दर्ज हैं।

केस -ब्

पुलिस पर की थी फायरिंग

शराब माफिया और गौरीचक थाने की टॉप टेन में शामिल कुख्यात श्याम बाबू राय को आखिरकार अरेस्ट कर लिया गया। वह देशी शराब बनाने के साथ ही मोबाइल पर ऑर्डर लेकर शराब के शौकीनों के पास शराब की सप्लाई भी करवा रहा था। इसे रंगे हाथ पकड़ने के लिए गौरीचक थाने की पुलिस ने शिवचक स्थित इसके ठिकाने पर छापेमारी की। गिरफ्तारी से बचने के लिए इसने पुलिस पर ही फायरिंग कर दी। लेकिन वह पकड़ा गया। इसके पास से भी हथियार मिले हैं।

- बरामदगी

क्। रेग्युलर बंदूक - क्

ख्। कारतूस - फ्

फ्। देशी शराब - दो लीटर

केस -भ्

दानिश का हत्यारा गिरफ्तार

इसी साल क्7 मार्च को समनपुरा के रहने वाले मो। दानिश की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या में शामिल भ् अपराधियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन हत्या का मास्टर माइंड व हॉर्लिक्स बाइकर्स गैंग का सरगना अभिषेक उर्फ कुंदन फरार था। शुक्रवार को शेखपुरा मोड़ के पास वह बाइकर्स गैंग के साथियों से मिलने पहुंचा था। खबर मिलते ही शास्त्रीनगर पुलिस मौके पर पहुंच उसे गिरफ्त में ले लिया। एसएसपी के अनुसार वर्चस्व कायम करने को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था और उसके बाद ही दानिश की हत्या कर दी गई।

केस -म्

हत्थे चढ़ा दर्जनों ट्रकों का लुटेरा

दुल्हिन बाजार थाना इलाके में बीते कुछ महीने से ट्रक लूट की वारदातें बढ़ गई थी। इन वारदातों के पीछे एक बड़ा गिरोह काम कर रहा था। इसे पकड़ने के लिए पुलिस लगातार टोह में लगी थी। इसी बीच गिरोह के मेन सरगना व जहानाबाद के रहने वाले मुकेश कुमार को जमुई बाजार में देखा गया। लोकल थाने की टीम ने छापेमारी की और मुकेश को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में खुलासा किया कि ट्रक ड्राइवर और खलासी को वो बंदूक का डर दिखा गाड़ी से उतार देता था। फिर ट्रक लेकर फरार हो जाता था।

- बरामदगी

क्। देशी पिस्टल -क्

ख्। गोली - ख्

फ्। टवेरा गाड़ी - क्

केस - 7

फुलवारी शरीफ से फ् लुटेरे गिरफ्तार

एक बिजनेसमैन के साथ लूट का प्रयास कर रहे तीन लुटेरों को फुलवारी शरीफ थाने की पुलिस ने अरेस्ट किया है। गुरुवार की रात टमटम पड़ाव के पास लुटेरे वारदात को अंजाम देने में लगे थे। लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस पहुंच गई। फिर रंगे हाथ अपराधी पकड़े गए।

- ये हुए अरेस्ट

क्। जमालउद्दीन खां

ख्। मो। शमीम

फ्। मो। तसलीम

- बरामदगी

क्। कैश - एक हजार

ख्। लूटा गया बैग