- सचिव ने मोहान रोड के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के प्लांट का किया दौरा

LUCKNOW सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के प्लांट का निरीक्षण मंगलवार को सचिव नगर विकास ने किया। अचानक सचिव के पहुंचने से प्लांट के कर्मी सख्ते में आ गए। सचिव प्लांट को पूरी क्षमता से चलता न देखकर नाखुश दिखे। उन्होंने फटकार लगाते हुए फ्0 नवंबर तक पूरी क्षमता से चलाने का निर्देश दिये हैं। वहीं सीएनडीएस से प्लांट की टेक्निकल रिपोर्ट तलब की है।

सीएनडीएस से तलब की प्रगति रिपोर्ट

निरीक्षण करने पहुंचे नगर विकास सचिव एसपी सिंह ने कार्यकारी संस्था ज्योति इनवायरोटेक प्राइवेट लिमिटेड के सुपरवाइजर से पूछताछ की। मौके पर मात्र 8भ्0 मीट्रिक टन कूड़े का ट्रीटमेंट पाये जाने पर ज्योति इनवायरोटेक को जमकर फटकार लगाई क्योंकि इसके शुरू होने से पहले संस्था ने क्फ्00 मीट्रिक टन कूड़े के निस्तारण की बात कही थी। उन्होंने बुधवार तक पूरी क्षमता से कूड़े का ट्रीटमेंट करने का निर्देश दिया है। सीएनडीएस के प्रोजेक्ट अधिकारी एमके भट्ट से टेक्निकल रिपोर्ट तलब की है। गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को सीएनडीएस, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने निरीक्षण किया था।

छिन सकता है काम

औचक निरीक्षण में फिल साइड व चारों यूनिट चलती पाई गयीं, लेकिन इसके बाद भी सचिव को संतुष्टि नहीं हुई। इसके पीछे संस्था का वादा करके मुकरना बताया जा रहा है। दौरे में मौजूद अफसर की मानें तो नाराज अधिकारी ने कार्यकारी संस्था को अल्टीमेटम दिया है कि ख्ब् घंटे की अवधि में क्फ्00 मीट्रिक टन कूड़े का ट्रीटमेंट नहीं हुआ तो संस्था से काम छीन लिया जाएगा। नगर निगम स्वयं प्लांट को संचालित कर कूड़े का निस्तारण करेगा।