दिनभर ट्रिपिंग और रात में आपूर्ति बहाल

कहीं लाइन फॉल्ट तो कई इमरजेंसी कट के बहाने बार-बार बिजली रही गुल

Meerut. हमेशा के लिए जनपद को नो ट्रिपिंग जोन बनाने की कवायद में जुटा विद्युत विभाग दिवाली पर शहर को मात्र 24 घंटे नो ट्रिपिंग जोन नहीं बना पाया. बिजली विभाग की दीपावली पर शहरवासियों को दिनभर बिजली देने की घोषणा सुबह सवेरे शुरू हुई ट्रिपिंग ने बेबुनियादी बना दिया. हालांकि देर शाम से रात तक आपूर्ति बहाल कर विद्युत विभाग ने शहरवासियों को कुछ राहत जरूर दी.

फेस्टिवल सीजन में व्यवस्था ठप

दरअसल, बिजली विभाग का दावा था कि दीपावली पर 24 घंटे और बाकि दिन भी लगातार बिजली देने का प्रयास किया जाएगा. मगर दीपावली से लेकर भाई दूज तक बिजली सप्लाई व्यवस्था में कोई खासा बदलाव नजर नहीं आया. आम दिनों की तरह दिनभर लाइट की आंख-मिचौली जारी रही. कहीं लाइन के फॉल्ट के बहाने तो कई इमरजेंसी कट के बहाने बार-बार बिजली की गुल होती रही. हालांकि कम देरी की कटौती के चलते लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना नही करना पड़ा.

ओवर लोड बना बाधा

शहर के कई इलाकों और बाजारों में सजावट के दौरान अतिरिक्त विद्युत आपूर्ति की सप्लाई के बावजूद लोड अधिक बढ़ने से शास्त्रीनगर, माधवपुरम, पल्लवपुरम, गंगानगर, सदर बाजार, साकेत, पीएल शर्मा रोड बाजारों में सप्लाई बाधित रही. हालांकि समय से सप्लाई में बाधा बन रहे फॉल्ट को समय रहते ठीक कर आपूर्ति बहाल की गई.

दीपावली पर शहर में काफी अच्छी सप्लाई रही है. केवल कुछ छोट फॉल्ट के कारण कहीं-कहीं कट लगा लेकिन उन्हें भी समय रहते सही किया गया.

बीएस यादव, चीफ इंजीनियर