- मार्च के प्रथम सप्ताह के बाद शहर को मिलेगा 24 घंटे बिजली

- बिजली विभाग के एमडी ने बिलिंग सुधार के लिए अफसरों को फील्ड में रहने के लिए दिया निर्देश

- विजन 2016 के सभी कार्य मार्च के पहले होंगे पूरे

GORAKHPUR: शहरवासियों को मार्च में नई खुशखबरी मिलने वाली है। मार्च के प्रथम सप्ताह के बाद उन्हें बिजली के लिए आंदोलन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि विभाग ने उन्हें 24 घंटे बिजली सप्लाई देने की तैयारी कर ली है। सोमवार को विकास कार्यो, बिजली सप्लाई और राजस्व वसूली की समीक्षा करने गोरखपुर आए पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी अजय कुमार सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किस एरिया को कितने देर तक बिजली देनी है, इसका खाका तैयार कर लिया गया है। मार्च में यह लागू भी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विजन-2016 के तहत जो भी कार्य हो रहे हैं मार्च तक पूरे हो जाएं।

क्लिक पर भी रीडिंग होगी प्रॉपर

एमडी एके सिंह ने कहा कि महानगर ने एक्सईएन, एसडीओ और जेई को सख्त निर्देश दिया कि जो भी बिल सही किया जा रहा है, उनकी क्रॉस चेकिंग के लिए खुद फील्ड में जाएं और उसके बाद बिल जनरेट करें। जितना अधिक बिल बनेगा उतनी ही अधिक राजस्व प्राप्ति होगी। उन्होंने बताया कि बिलिंग कंपनी यदि गलत रीडिंग पर बिल बनाती है, तो उपभोक्ता अपने मोबाइल फोन से मीटर रीडिंग की फोटो खींच कर एसडीओ को दिखाकर सही बिल बनवा सकता है। यही कोई इसमें लापरवाही करता है तो कंज्यूमर्स चीफ इंजीनियर या कॉर्पोरेशन के टोल-फ्री नंबर पर सूचना दे सकते हैं।

जिले को मिलेंगे छह सब स्टेशन

उन्होंने कहा कि गोरखपुर जिले में छह नए सब स्टेशन का निर्माण, 11 हजार वोल्ट की लाइन का विस्तार व बदलने, नए सिस्टम के तहत कंज्यूमर्स को जोड़ने का काम चल रहा है। यह सारे काम मार्च तक किसी भी हाल में पूरे कर लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जो जर्जर तार बच जाएंगे, उनको भी अगले वित्तीय वर्ष के तिमाही में बदल दिए जाएंगे। ग्रामीण अंचल के जिन एरिया से राजस्व वसूली अच्छी होगी। वहां अधिक बिजली मिलेगी।

अब इतने देर मिलेगी बिजली

शहर- 24 घंटे

तहसील- 20 घंटे

टाउनएरिया- 18 घंटे

गांव- 16 घंटे