गुड न्यूज -- फ्लाइट्स के टाइम-टेबल में होगा बदलाव, बढ़ेगी कनेक्टिविटी

देर रात चालू रहेगा ऑपरेशन
दिन की ही तरह अब रात को भी एयरपोर्ट पर विभिन्न इकाइयां कार्यरत रहेगी। एटीसी टावर समेत सीएनएस विभाग भी अब 24 घंटा खुला रहेगा। एयर ट्रैफिक कंट्रोल से लेकर नेविगेशन तक का कमान संभालने के लिए रात को अधिकारी मौजूद रहेंगे। रेस्टोरेंट के अलावा सभी एयरलाइंस का टिकट काउंटर भी देर रात खुला रहेगा। कर्मियों की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। सुरक्षा, एटीसी, सीएनएस, फायर विभाग, बिजली विभाग, सीआईएसएफ, रिफ्यूलिंग एजेंसी, टर्मिनल मैनेजमेंट आदि विभाग में मैन पावर बढ़ाया गया है।

खुशबू से लबरेज होगा टर्मिनल
एयरपोर्ट का टर्मिनल एरिया अब खुशबूदार होगा। इसके लिए लिए अथॉरिटी की ओर से विद्युत चालित सेंटेड मशीन लगाया है। फिलहाल ट्रायल चल रहा है। ट्रायल प्रभावी रहने के बाद इसे पूर्ण रूप से लागू किया जाएगा। इसके साथ ही टर्मिनल के अंदर चाय कॉफी व पानी के लिए वेंडिंग मशीन भी लगाया जाएगा।

देर रात विमान सेवा बहाल होने का आसार
25 मार्च से रांची एयरपोर्ट 24 घंटा खुला रहेगा। इसके लिए मैन पावर बढ़ाया गया है। विभिन्न एयरलाइंस को रात्रि विमान सेवा बहाल करने को लेकर पत्र लिखा गया है। आनेवाले दिनों में देर रात विमान सेवा बहाल होने का आसार है।
अनिल विक्रम, निदेशक, बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, रांची।

मुंबई की सीधी उड़ान 26 से
26 मार्च से गो एयरवेज की रांची-मुंबई विमान सेवा शुरू होगी। यह फ्लाइट रांची से सुबह 7.10 बजे उड़ान भरेगी और मुबंई से शाम 4.15 बजे चलकर शाम 6.25 बजे रांची पहुंचेगी। वहीं इंडिगो 30 अप्रैल से रांची-लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू करेगी।