कुलविंदर खेमे में जुड़े 24 सदस्य

सत्ता पलट के लिए सियासत तेज

- जिला पंचायत के 5 सदस्यों ने एडीएम प्रशासन को दिए शपथपत्र

- जिला प्रशासन ने शासन को भेजी संबंधित जानकारी

मेरठ: गत दिनों 19 जिला पंचायत सदस्यों के साथ डीएम बी। चंद्रकला के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव दाखिल करने के बाद बुधवार को 5 अन्य सदस्यों ने भी जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान का साथ छोड़ दिया है। कुलविंदर खेमे में अब 24 जिला पंचायत सदस्य सदस्य हो गए हैं।

सौंपे गए शपथपत्र

भाजपा के जिला महामंत्री हरीश चौधरी के नेतृत्व में बुधवार को 5 जिला पंचायत सदस्यों ने एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र के समक्ष एफीडेविट साइन किए हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के खेमे से आए वार्ड नं। 19 के मो। सफीक, वार्ड नं। 17 की अनीता, वार्ड नं। 12 की अंजू तालियान, वार्ड 20 के तन्नू गुर्जर, वार्ड 32 के मुन्ना गिरि ने एडीएम प्रशासन के समक्ष एफीडेविट पर साइन कर भाजपा समर्थित कुलविंदर के साथ की घोषणा की। इस दौरान कुलविंदर सिंह, दिनेश चौहान, विनोद कालिंदी, प्रदीप हुड्डा आदि मौजूद थे। पांचों एफीडेविट को अविश्वास प्रस्ताव में शामिल कर लिया गया है।

शासन को दी जानकारी

जिला प्रशासन ने जिला पंचायत पद को लेकर हो रही उठापटक की प्रथम जानकारी शासन को दे दी है तो वहीं डीएम बी। चंद्रकला ने 3 सदस्यीय समिति को यथास्थिति की पड़ताल कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। सीडीओ हर्षिता माथुर, जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल सिंह और जिला शासकीय अधिवक्ता गुरुवार को अपनी रिपार्ट डीएम को सौंप रहे हैं। इसके बाद जिला जज अथवा उनके द्वारा नामित एडीजे के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव दाखिल करने वाले विपक्षी को बहुमत साबित करने किया कहा जाएगा। एक बार बहुमत साबित होने के बाद नेता विपक्ष की ताजपोशी की कवायद शासन के निर्देश पर आरंभ होगी।

---

5 अन्य जिला पंचायत सदस्यों ने जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के विरुद्ध अविश्वास जताते हुए एफीडेविट दाखिल किया है।

-दिनेश चंद्र, एडीएम प्रशासन, मेरठ