नई दिल्ली (पीटीआई)। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन के परिणाम साेमवार को घोषित हो गए हैं। इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन में 24 स्टूडेंट ने पूरे 100 अंक हासिल किए हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने परीक्षा के नतीजे घोषित किए।

राजस्थान और तेलंगाना से चार-चार छात्र
इसमें सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाले स्टूडेंट में राजस्थान और तेलंगाना से चार-चार छात्र हैं। वहीं तीन स्टूडेंट मध्य प्रदेश के हैं। दो-दो स्टूडेंट उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश के हैं। इसके अलावा दिल्ली, कर्नाटक, हरियाणा और पंजाब के स्टूडेंट हैं। पहली बार जेईई-मेन की ऑनलाइन परीक्षा इस साल दो बार हुई।

पहली परीक्षा जनवरी और दूसरी अप्रैल में
इस संबंध में अधिकारी का कहना है कि पहली परीक्षा जनवरी और दूसरी अप्रैल में हुई थी। ऐसे में जो स्टूडेंट जनवरी और अप्रैल दोनों परीक्षाओं में शामिल हुए थे, उनके दो प्रयासों के सर्वश्रेष्ठ अंकों को गिना गया। दोनों प्रयासों में उपस्थित हुए 6.8 लाख अभ्यर्थियों में से 2.97 लाख अभ्यर्थियों ने अपने अंकों में सुधार किया है।
एनटीए ने जारी की जेईई मेन की आंसर-की
जेईई मेन-2 परीक्षा की आंसर की जारी, नीट का एडमिट कार्ड आज से ऑनलाइन
एडमीशन के लिए जेईई मेन आयोजित की जाती

बता दें कि यह परीक्षा देशभर में इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमीशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन आयोजित की जाती है। ऐसे में जो छात्र जेईई-मेन परीक्षा को पास कर लेते हैं वे देश के प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में दाखिले के लिए होने वाली जेईई-एडवांस्ड परीक्षा भी दे सकते हैं।

National News inextlive from India News Desk