यूपी में 650 नये कॉलेज खोलने के लिए काउंसिल के पास आई अप्लीकेशन

एआईसीटीई अप्लीकेशन की जांच पड़ताल का काम 16 मार्च तक पूरा करेगी

KANPUR: न्यू एकेडमिक सेशन में कानपुर सिटी में करीब 28 फार्मेसी के नये इंस्टीट्यूशन खुलेंगे। इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट ने इसके लिए एआईसीटीई के पास अप्लीकेशन भेजी है जहां पर जांच पड़ताल का काम चल रहा है। हालांकि नार्दन रीजन में करीब 750 कॉलेज के मैनेजमेंट ने नए कॉलेज खोलने के लिए आवेदन किया है।

यूपी, बिहार और उत्तरांचल से अप्लीकेशन

फार्मेसी के नए कॉलेजों की डिमांड साल दर साल लगातार बढ़ रही है। वहीं इंजीनियरिंग कॉलेजों की डिमांड कम हो रही है। न्यू एकेडमिक सेशन में यूपी, बिहार और उत्तरांचल से करीब 750 नए टेक्निकल एजूकेशन इंस्टीट्यूशन खोलने के लिए एआईसीटीई के पास अप्लीकेशन आई हैं। जिसमें कि सबसे ज्यादा अप्लीकेशन यूपी से हैं। यूपी से करीब 650 अप्लीकेशन नए संस्थानों की काउंसिल के पास आई हैं। जिनकी जांच पड़ताल का काम 24 फरवरी से लेकर 16 मार्च के बीच कराया जा रहा है। कानपुर सिटी से करीब 28 नये फार्मेसी कॉलेज खोलने के लिए एआईसीटीई के पास आवेदन संस्थान मैनेजमेंट ने भेजे हैं।

'' नार्दन रीजन से नए कॉलेजों के लिए करीब 750 अप्लीकेशन आई हैं जिनकी जांच का काम 16 मार्च तक कर लिया जाएगा। कानपुर सिटी से करीब 28 नए फार्मेसी कॉलेज खोलने के लिए आवेदन आएं हैं। उम्मीद है कि नये एकेडमिक सेशन से इन कॉलेजों में स्टूडेंट्स को पढ़ने का मौका मिलेगा.''

डॉ। मनोज तिवारी, रीजनल डायरेक्टर, एआईसीटीई