मारपीट का केस मर्डर में किया कन्वर्ट

- 7 आरोपी हैं नामजद, 3 किए अरेस्ट

- नैनबाग में प्रशासन की मौजूदगी में हुआ शव का अंतिम संस्कार

टिहरी, अनुसूचित जाति के युवक की दबंग सवर्णो की पिटाई के बाद मौत मामले में दर्ज केस मर्डर में कन्वर्ट कर दिया गया है. मामले के तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इधर मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है, इसके चलते मृतक का बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया.

ऐसे हुई थी मौत

टिहरी जिले के कैंम्पटी थाना क्षेत्र में 26 अप्रैल को श्रीकोट गांव में शादी समारोह के दौरान बसाण गांव निवासी अनुसूचित जाति के युवक जितेंद्र को कुछ सवर्णो ने बुरी तरह पीट दिया था. स्टाल से खाना लेकर लौटे एक व्यक्ति के साथ कुर्सी को लेकर उसकी बोलचाल हो गई थी. घायल अवस्था में जितेंद्र को उपचार के लिए दून स्थित श्री महंत इंदिरेश अस्पताल लाया गया. उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया था. 26 अप्रैल को जितेंद्र की बहन पूजा ने गंाव के 7 लोगों के खिलाफ कैंपटी थाने में मारपीट और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया था.

संडे को दून में हंगामा

उपचार के दौरान जितेंद्र की मौत के बाद परिजनों ने नामजद आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर देहरादून में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शव रखकर प्रदर्शन किया. वह शव लेकर सीएम आवास जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें अस्पताल के पास ही रोक लिया. किसी तरह देर रात मामला शांत हुआ था.

मंडे को नैनबाग में हंगामा

सोमवार सुबह परिजन शव के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे. मृतक की बहन पूजा ने आरोप लगाया गया कि पुलिस आरोपितों को बचाने का प्रयास कर रही है. इस बीच, हंगामे की सूचना पर धनोल्टी के एसडीएम रजा अब्बास भी वहां पहुंच गए, उन्होंने परिजनों को समझाया. इसके बाद पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में यमुना नदी किनारे शव का दाह संस्कार किया गया.

केस मर्डर में कन्वर्ट, 3 अरेस्ट

सोमवार को पुलिस ने इस सिलसिले में दर्ज मुकदमे को मर्डर में कन्वर्ट कर लिया है. नामजद सात आरोपियों में से पुलिस ने तीन को अरेस्ट भी कर लिया. इनके नाम सोबत सिंह, गजे सिंह और उत्तम सिंह है.