- माइक्रोहाइडिल के पाइप व पोल की चपेट में आकर अनियंत्रित होकर 2ाई में गिरी बोलेरो

- घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में कराया गया 5ार्ती

- पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे

- रौसाल के पास तीन सौ मीटर गहरी 2ाई में गिरी कार

DHARCHULA: फ्राइडे को अलग-अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 लोग घायल हो गए। धारचूला-तवाघाट मोटर मार्ग पर एक बोलेरो माइक्रोहाइडिल के पाइप व पोल की चपेट में आकर अनियंत्रित होकर 2ाई में गिर गई। हादसे में वाहन में सवार चालक समेत 18 लोग घायल हो गए। उधर, बारात से लौट रही ऑल्टो कार गुरुवार देर रात रौसाल के पास अनियंत्रित होकर 2ाई में गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए हैं। इसके अलावा पिकअप में सवार जीबी पंत विवि के लैब अटेंडेंट की वाहन से गिरकर मौत हो गई।

30 मीटर गहरी 2ाई में गिरा वाहन

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे बोलेरो(यूके 05 टीए 0793) 17 यात्रियों को लेकर धारचूला से पांगू जा रही थी। कुलागाड़ पावर हाउस के पास पहाड़ी के ऊपर से माइक्रोहाइडिल का पाइप वाहन के अगले पहिये पर गिर गया। इससे वाहन अनियंत्रित होकर 30 मीटर 2ाई में जाकर एक रेत के ढेर से रुक गया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से घायलों को 2ाई से बाहर निकाला। हादसे में 5ागत सिंह, चंद्रा, हयात सिंह, छोरी देवी, मदन वर्मा, दुर्गा देवी, ममता, रा2ाी, अक्षरा, पूजा, जितेंद्र वर्मा, रमेश राम, ईशा, आशुतोष वर्मा, राजेश्वरी देवी, अंशिका और निरंजन सिंह घायल हो गए। घायलों को 108, ग्रिफ व एनएचपीसी के वाहनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धारचूला लाया गया। जहां डॉ1टरों ने पांच लोगों का प्राथमिक उपचार कर उन्हें जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। 13 अन्य लोगों को मामूली चोटें आई हैं। जिनका स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है। गनीमत यह रही की वाहन रेत के ढेर पर रुक गया। यदि वाहन काली नदी में गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था। डीएम सी रविशंकर ने दुर्घटना के कारणों की जांच करने और घटनास्थल पर माइक्रोहाइडिल के पाइपों के कारण उत्पन्न 2ातरे को दूर करने के निर्देश दिए हैं।

ऑल्टो कार 2ाई में गिरने से दो की मौत, तीन घायल

LOHAGHAT: बारात से लौट रही ऑल्टो कार गुरुवार देर रात अनियंत्रित होकर 2ाई में गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं।

बारात से लौट रहे थे वापस

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के कोलीढेक निवासी सुनील ढेक की बारात डुंगरबोरा गई हुई थी। बारात में गांव के नितिन ढेक (25) पुत्र दरबान सिंह, किशोर ढेक (28) पुत्र रमेश सिंह ढेक, सुमित ढेक (22) पुत्र नरेश ढेक, बलवंत बोरा (28) पुत्र मदन सिंह, शैलेंद्र ढेक (23) पुत्र सुरेश सिंह ढेक गए हुए थे। गुरुवार को देर रात स5ाी ऑल्टो कार से बारात से वापस लौट रहे थे। इस दौरान रौसाल क्षेत्र में कार अनियंत्रित होकर तीन सौ मीटर गहरी 2ाई में गिर गई। राहगीरों ने घटना की सूचना किमतोली व लोहाघाट पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को 2ाई से बाहर निकाला। पुलिस ने स5ाी को लोहाघाट सीएचसी में 5ार्ती कराया। जहां डॉ1टरों ने शैलेंद्र ढेक को छोड़कर स5ाी को हायर सेंटर रेफर कर दिया। हायर सेंटर ले जाते व1त किशोर व बलवंत की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

सड़क हादसे में लैब अटेंडेंट की मौत

PANTNAGAR: दोस्त की पिकअप में सवार होकर घर लौट रहे जीबी पंत विवि के लैब अटेंडेंट की वाहन से गिरकर मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए रुद्रपुर भेजा और पिकअप चालक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि वाहन से गिरकर पिथौरागढ़ जनपद के डीडीहाट तहसील के मूल निवासी एनसी कांडपाल (60) की मौत हो गई।