BIHARSHARIFF/PATNA : हिलसा-चिकसौरा मेन रोड पर सोमवार सुबह 10.30 बजे एक मिनी बस के पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई। जिसमें दो यात्रियों की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि 10 अन्य यात्री घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल 4 यात्रियों पटना रेफर किया गया है। बाकी 6 घायलों का इलाज हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। बस दुर्घटना में घायल हुए अर्जुन यादव की मौत पीएमसीएच ले जाने के रास्ते में हो गई। अर्जुन चिकसौरा थाना क्षेत्र के बेचुबिगहा गांव के वा¨शदे थे। बस अनियंत्रित होते देख ड्राइवर पहले ही कूदकर भाग गया। बस पटना के पभेड़ी मोड़ से हिलसा आ रही थी।

20 फीट गड्ढे में पलट गई अनियंत्रित बस

बताया जा रहा है कि ड्राइवर बस को डायवर्सन से मेन रोड पर चढ़ा रहा था, इसी बीच नियंत्रण खो बैठा और बस करीब 20 फीट गहरे गड्ढे में पलट गई। यात्रियों ने बताया कि ड्राइवर मोबाइल पर बात करते हुए बस चला रहा था। मृतकों में हिलसा थाना क्षेत्र के रेड़ी गांव निवासी स्वर्गीय चंद्रदेव पासवान के 55 वर्षीय पुत्र नंदे पासवान और चिकसौरा थाना क्षेत्र के जमुआरा गांव के स्वर्गीय जगदीश प्रसाद के पुत्र र¨वद्र प्रसाद शामिल हैं।

गुस्साए लोगों ने बस को फूंक दिया

दुर्घटना की खबर मिलते आसपास के लोग दौड़ पड़े और सभी यात्रियों को सकुशल बस से बाहर निकलने में मदद की। इसी बीच एक यात्री ने स्थानीय लोगों से ड्राइवर की लापरवाही की कहानी सुना दी। यह सुन भीड़ भड़क गई और गड्ढे में गिरकर थोड़ी टेढ़ी हुई बस को पलटकर आग लगा दी। थोड़ी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने मौके पर पहुंची तो लोग और भड़क गए। फायर ब्रिगेड की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया और आग बुझाने से रोक दिया। जिससे बस जलकर नष्ट हो गई।