3 आतंकियों की मौत
जकार्ता (आईएएनएस)। बुधवार को इंडोनेशिया के रियाउ प्रांत में आठ आतंकवादियों ने पुलिस मुख्यालय पर हमला किया, जवाबी कार्यवाई में तीन आतंकवादी मारे गए और एक घायल हो गया। बता दें कि सोमवार के बाद से देश में यह पुलिस मुख्यालय पर दूसरा हमला था। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी पेकनबरू के पुलिस मुख्यालय में सुबह 9 बजे एक सफेद मिनीवन में पहुंचे थे। उन्होंने पुलिस कर्मियों को रोकने के लिए गोलियों और तलवारों का इस्तेमाल किया।

एक अधिकारी की मौत और तीन घायल
रियाउ के पुलिस प्रमुख ने बताया कि पुलिस हमलावरों में से चार को गोली मारने में कामयाब रही, जबकि बाकी भाग निकले। उन आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस की तरफ से खोजबीन जारी है। बता दें कि इस आतंकी हमले में एक अधिकारी की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

तीन महीने बाद एशियाइ खेल
गौरतलब है कि इंडोनेशिया में अभी तीन महीने बाद ही एशियाइ खेल आयोजित होने हैं। ऐसे में एक बार फिर से वहां आतंकी हमलों का सिलसिला शुरू होना चिंतनीय है। हालांकि इससे पहले इंडोनेशिया ने काफी बड़े आतंकी हमले हुए हैं। साल 2002 में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने बाली में बम धमाके किए थे, जिसमें करीब 200 लोग मारे गए थे। इनमें से ज्यादातर विदेशी पर्यटक थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सैंकड़ों कट्टरपंथियों को पकड़ा था। एक बार फिर से आतंकी हमलों की शुरूआत हो गई है। लेकिन इस बार ये हमले घरेलू सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए छोटे रूप में किए जा रहे हैं। खास बात ये है कि इन हमलों में पूरे का पूरा परिवार ही शामिल है।

उत्तर कोरिया की अमेरिका को चेतावनी, एटम बम खत्म करने का बनाया दबाव तो खत्म कर देंगे वार्ता

यरुशलम में अमेरिकी दूतावास खुलने को लेकर भड़की हिंसा, 58 की मौत और 2,700 घायल

International News inextlive from World News Desk