थर्स डे को एलाइजा टेस्ट में 3 अन्य मरीजों में डेंगू की पुष्टि

अब तक डेंगू के 14 मामले आ चुके हैं सामने

- अब तक 227 मरीजों के सैंपल भेजे गये जांच के लिए

देहरादून,

दून में डेगू के डंक का असर लगातार बढ़ता जा रहा है. थर्स डे को एलाइजा टेस्ट में 3 अन्य मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. अब तक 14 मामले सामने आ चुके हैं. डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार इलाकों में निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार कर रही है. अब तक कुल 227 मरीजों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं.

तीनों की हालत में सुधार

जिला वीबीडी अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि शहर के अजबपुर खुर्द निवासी 17 वर्षीय किशोर, सुमननगर, धर्मपुर की एक 24 वर्षीय युवती और किशन विहार, राजपुर के 57 वर्षीय व्यक्ति की एलाइजा जांच कराने पर डेंगू की पुष्टि हुई है. युवक का श्री महंत इंदिरेश अस्पताल और अन्य व्यक्ति का प्रेमसुख अस्पताल में इलाज चल रहा है. उनकी हालत में सुधार है. जबकि युवती घर पर ही है. तीनों की स्थिति ठीक है.

टीम ने किया दौरा

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित इलाकों का दौरा किया. आसपास रहने वाले लोगों को पानी जमा न होने देने, पूरी आस्तीन के कपड़े पहनने और बुखार आने पर चेकअप कराने के लिए कहा गया है. विभागीय टीम ने जलभराव वाले इलाकों में लार्वानाशक दवा का छिड़काव करा दिया है, वहीं नगर निगम की ओर से फॉगिंग कराई जा रही है.

अब तक की स्थिति

सैंपल टेस्ट 227

पॉजिटिव 14

मौत 01

दून अस्पताल में डेंगू का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. इसके अलावा प्रेमनगर और कोरोनेशन अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. हालांकि एलाइला टेस्ट के लिए दून अस्पताल में ही सुविधा दी गई है.

डा. एसके गुप्ता, सीएमओ, देहरादून