क्कन्ञ्जहृन् / ष्ट॥न्क्कक्त्रन् : छपरा कोर्ट परिसर में दो दिन पूर्व किए गए बम ब्लास्ट मामले में गड़खा थाना क्षेत्र के मीनापुर गांव निवासी धर्मेन्द्र राय के घर आए दो बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसके पिता, मां और बहन को जख्मी कर दिया। जख्मी हालत में तीनों घायलों को गड़खा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक देख पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों बदमाश मोटरसाइकिल से फरार हो गए। गोलीबारी में धर्मेन्द्र राय के 60 वर्षीय पिता रामनाथ राय, 55 वर्षीय माता फुलपतिया देवी व 14 वर्षीय बहन रूपा कुमारी को बदमाशों ने गोली मारी है। साठ वर्षीय रामनाथ राय की हालत नाजुक बतायी जा रही है। रामनाथ को 5 और उनकी पत्नी तथा बेटी को एक-एक गोली लगी है।

छपरा कोर्ट में बम ब्लास्ट की पर्त उधेड़ना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। बम लेकर कोर्ट पहुंची खुशबू और खुद के बारूद से जख्मी होने के बाद दिए गए बयान ने पुलिस को उलझन में डाल दिया है। जांच में नए तथ्य सामने आए हैं। पुलिस दोनों ही लाइन पर कदम बढ़ाते हुए जल्द ही मामले का खुलासा करने की जुगत में है। घटना में संलिप्त लोगों और उनके संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी का दौर जारी है। हालांकि पुलिस इस मसले पर पूरी तरह गोपनीयता बरतती दिख रही है।

तिहरे हत्याकांड में फरार चल रहे महेश राय का नाम खुशबू द्वारा लिए जाने से मामले का रुख दूसरा ही नजर आ रहा था। इधर, जब जांच की गई तो कुख्यात धर्मेन्द्र राय का नाम सामने आया। इसके बाद पुलिस की नजरें कई बिन्दुओं पर टिक गईं। पुलिस महेश और धर्मेन्द्र के अलावा निकेश के तार आपस में जोड़ने का जतन कर रही है। पूरे मसले पर वरीय पदाधिकारी खुद नजर रखे हैं। पटना मुख्यालय से भी रिपोर्ट तलब की जाती है।

पुलिस की नजरों में एक बिन्दु यह भी है कि कहीं खुशबू जख्मी होने के बाद कोई निशाना तो नहीं साध रही है। निकेश और धर्मेन्द्र से अंतरंग दोस्ती रखने वाली खुशबू का बयान उसके लिए पेचीदगी भरा नजर आ रहा है। वह इस तरफ भी नजर रखे है कि खुशबू इस साजिश में कहां फिट बैठ रही है। कहीं निकेश और धर्मेन्द्र ने हाथ तो नहीं मिला लिया और खुशबू के जरिए दुश्मनों को निपटाने की साजिश तो नहीं रची थी। या फिर खुशबू धर्मेन्द्र के साथ मिलकर दूसरा खेल तो नहीं खेल रही थी।

एसपी ने की टीम गठित

इधर, कई संगीन मामलों में पिछले कई वर्षो से फरार चल रहे अवतारनगर थाना क्षेत्र के रामगढ़ा निवासी महेश राय की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने विशेष टीम का गठन किया है। महेश राय के विरुद्ध पिछले चार-पांच वर्षो में कई मामले दर्ज किये गये हैं। पिछले दो वर्षो में कोर्ट परिसर में दो बार हुए बम ब्लास्ट मामले में भी महेश राय आरोपी हैं। वहीं तिहरे हत्या कांड में भी वे फरार चल रहे हैं। लगातार संगीन वारदातों को अंजाम देने के बाद फरार चल रहे इस शातिर बदमाश की गिरफ्तारी के लिए एसपी पंकज कुमार राज ने टीम का गठन किया है। टीम में कई तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारी शामिल किये गये हैं। उधर महेश राय के घर पर इश्तेहार चस्पा किये जाने के बाद पुलिस ने कुर्की जब्ती को लेकर भी प्रयास शुरू कर दिया है। एसपी ने बताया कि न्यायालय से आदेश मिलते ही विधिवत कुर्की-जब्ती की जायेगी।