RANCHI : इंजीनियरिंग कॉलेज के तीन स्टूडेंट्स का वाइवा लेने के बाद उन्हें अबसेंट दिखाकर फेल किए जाने के मुद्दे को लेकर एनएसयूआई ने सोमवार को रांची यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ एके महतो का घेराव किया। एनएसयूआई के कुमार रौशन और तनुज खत्री के नेतृत्व में किए गए घेराव के बाद एग्जामिनेशन कंट्रोलर ने कहा कि वीसी से बात करने के बाद इस मामले को एग्जामिनेशन बोर्ड की मीटिंग में रखा जाएगा।

यह है मामला

एक इंजीनियरिंग कॉलेज के सेकेंड सेमेस्टर के तीन स्टूडेंट्स का वायवा तो लिया गया, पर जब रिजल्ट निकला तो वे फेल कर गए। स्टूडेंट्स ने जब इसकी वजह तलाशी तो पता चला कि उन्हें एग्जाम में अबसेंट कर दिया गया था। इस बाबत कॉलेज की ओर से यूनिवर्सिटी को रिजल्ट ठीक करने के लिए लेटर भी भेजा गया, पर पांच महीने गुजर गए, कोई सुधार नहीं हुआ। दरअसल वायवा के दौरान स्टूडेंट्स ने तीनों स्टूडेंट्स ने तीन अटेंडेंस शीट पर सिग्नेचर तो किए थे, पर चौथे शीट में वे सिग्नेचर करना भूल गए थे, जिस कारण उन्हें एग्जाम में अबसेंट कर दिया गया।

भड़क गए स्टूडेंट्स

घेराव के दौरान एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ एके महतो ने जब कहा कि ऐसे इंजीनियरिंग कॉलेजेज को बंद कर देना चाहिए तो एनएसयूआई के मेंबर्स और भड़क गए। स्टूडेंट्स लीडर्स ने कहा कि एग्जामिनेशन डिपार्टमेंट अपने क्रियाकलापों में सुधार लाने की बजाय कॉलेजों को बंद करने की बात कहती है, यह कहीं से सही नहीं है।

इवा के मीट में जुटे एक्स स्टूडेंट्स

इवा के एनुअल अलुम्नाई मीट में बिशप वेस्टकॉट ब्वॉयज स्कूल और बिशप वेस्टकॉट ग‌र्ल्स स्कूल के अलुम्नाई मेंबर्स शामिल हुए। रांची क्लब में हुए अलुम्नाई मीट में साल 2014-16 की एजीएम भी हुई। इस दौरान तरह-तरह के गेम्स का मजा सभी ने उठाया। इस मौके पर बिशप वेस्टकॉट स्कूल के एक्स टीचर्स भी सम्मानित किए गए। अलुम्नाई मीट में बिशप वेस्टकॉट स्कूल डोरंडा की प्रिंसिपल एडविन जैकलिन और इवा के कोलकाता, बेंगलुरू और दिल्ली चैप्टर के अलावा झारखंड से भी कई मेंबर्स शामिल हुए।