मोदी सरकार के 3 साल को बीजेपी ने बताया ऐतिहासिक

कांग्रेस आंकड़ों के साथ पर्दाफाश करने का कर रही दावा

DEHRADUN:

मोदी सरकार के फ् साल पूरे होने पर बीजेपी जहां जश्न मना रही हैं, वहीं मुख्य विपक्षी कांग्रेस मोदी सरकार के फ् साल के आंकड़ों से पर्दाफाश करने का दावा कर रही है। शुक्रवार को राजधानी में केन्द्र की उपलब्धियों को लेकर जहां प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने केंद्र सरकार के तीन साल के कार्यकाल को ऐतिहासिक करार दिया। तो वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम करार देते हुए भाजपा को भारतीय जनता बर्बादी पार्टी करार दिया है।

भाजपा यानि भारतीय जनता बर्बादी पार्टी: सिंघवी

पीसीसी मुख्यालय राजीव भवन में पीसी कर वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि केंद्र की सत्ता में भारी बहुमत से बैठी नरेंद्र मोदी सरकार जन अपेक्षाओं को पूरा करने में नाकाम रही है। सरकार ने विपक्ष के खिलाफ सीबीआई का खूब इस्तेमाल किया, जबकि विभिन्न राज्यों में भाजपा की सरकारों के भ्रष्टाचार पर चुप्पी साधे है। उन्होंने सरकार पर चुनाव आयोग समेत संवैधानिक संस्थाओं के स्वतंत्र और निष्पक्ष कामकाज को प्रभावित करने का आरोप लगाया। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आंकड़े के साथ दावा किया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में रोजगार घट गया है। साल ख्0क्भ्-क्म् में क्.फ्भ् लाख, ख्0क्म्-क्7 में सिर्फ क्.क्0 लाख युवाओं को ही रोजगार मिला, जबकि पिछली यूपीए सरकार के कार्यकाल में वर्ष ख्0क्0-क्क् में 9.ख्9 लाख युवाओं को रोजगार मिला था। ख्0क्म्-क्7 में करीब क्ब् हजार किसान आत्महत्या को मजबूर हुए। ख्0ख्0 तक सौ शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने का दावा हकीकत से कोसों दूर है। भ्रष्टाचार पर केंद्र सरकार पर हमलावर सिंघवी ने कहा कि लोकायुक्त का जानबूझकर गठन नहीं किया गया। इसके लिए नेता प्रतिपक्ष नहीं होने का हवाला दिया जा रहा है, जबकि सीबीआई निदेशक की नियुक्ति में नेता प्रतिपक्ष के प्रावधान में संशोधन कर दिया गया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक प्रीतम सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल समेत कई नेता मौजूद थे।

सबका साथ, सबका विकास: अजय भट्ट

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने केंद्र सरकार के तीन साल के कार्यकाल को ऐतिहासिक करार दिया। उन्होंने कहा कि इस मौके पर राज्य में ख्ख् स्थानों पर आयोजन किए जाएंगे। इनमें केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल समेत तमाम नेता शामिल होंगे। अजय भट्ट ने कहा कि कहा कि तीन साल पहले तक भ्रष्टाचार को लेकर विश्वभर में देश की छवि खराब हो रही थी। महंगाई चरम पर थी, देश का विकास अटका हुआ था, लोगों का राजनीतिक दलों से भरोसा उठ रहा था। ऐसे में लोगों ने नरेंद्र मोदी और भाजपा पर भरोसा किया और नतीजा सामने है। अजय भट्ट ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीन साल में जाति, धर्म और वर्ग को दरकिनार कर युवाओं, किसानों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों समेत सबके लिए योजनाएं लागू की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को केंद्र सरकार ने ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलमार्ग, चारधाम रेल योजना का सर्वे, रुड़की-देवबंद लाइन को स्वीकृति, एम्स में सीटें बढ़ाने, क्00 जनऔषधि केंद्रों को स्वीकृति, प्लास्टिक टेक्नोलॉजी संस्थान व निफ्ट की स्थापना, विद्युत लाइनें भूमिगत करने, ख्ख् मार्गो को एनएच बनाए जाने का काम किया।