मेरठ को मिलेंगी 30 नई सिटी बसें

पब्लिक के लिए 25 दिसंबर से शुरू हो जाएगा संचालन

- इसके लिए एमसीटीएनएल ने तैयारी की शुरू

- 8 दिसंबर को लिया जाएगा बसों के ड्राइवर्स का टेस्ट

-

आई एक्सक्लूसिव

सुंदर सिंह

Meerut: मेरठ सिटी में ट्रेवल करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। सालों से पेंडिंग पड़ी बसें अब चलने वाली हैं। आगामी 25 दिसंबर से शहर में 30 नई सिटी बसें पहुंच जाएंगी। इसके लिए निगम के अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। 8 दिसंबर से बसों के लिए ड्राइवर्स का ड्राइविंग टेस्ट शुरू होना निर्धारित किया गया है।

हर पांच मिनट में मिलेगी बस

अभी तक शहर में 120 सिटी बसें हैं। बसें कम होने के चलते यात्रियों को मजबूरी में टेंपो का सहारा लेना पड़ता है, लेकिन 30 नई बसें मिलने के बाद यात्रियों को हर पांच मिनट में बसें मिलने लगेंगी। अधिकारियों के अनुसार उन्होंने शासन को 50 बसें देने की डिमांड की थी। जिसमें से 30 ही फाइनल हो पाई हैं।

रखे जाएंगे 50 ड्राइवर्स

एमसिटीएनएल के महाप्रबंधक संदीप लाह ने बताया कि आगामी 8 दिसंबर से ड्राइवर्स के ड्राइविंग टेस्ट शुरू हो जाएंगे। टेस्ट के लिए 8, 12 और 29 दिसंबर डेट निर्धारित की गई है। टेस्ट के लिए अभ्यार्थी को आठवीं पास होने के साथ दो वर्ष पुराना हैवी लाइसेंस होना जरूरी है।

फैक्ट एंड फीगर

- अभी तक शहर में सिटी बसों की संख्या-120

- मिनी बसों की संख्या-40

- नॉर्मल बसों की संख्या-70

- लॉ फ्लोर बसों की संख्या-10

- नई मिलने वाली मिनी बसों की संख्या-30

- मिलेगी सर्विस- प्रति 5 मिनट

- रखे जाने वाले ड्राइवर्स की संख्या 50

वर्जन

डेढ़ साल पहले 50 नई बसों की डिमांड भेजी गई थी। जिसमें से विभाग ने 30 बसें भेजने का निर्णय लिया है। जनवरी लास्ट वीक में बसें सड़कों पर रफ्तार पकड़ लेंगी।

संदीप लाहा, महाप्रबंधक मेरठ सिटी ट्रांस्पोर्ट निगम लिमिटेड