रोडवेज की विभिन्न डिपो की 300 बसें लगाई गई हैं इलेक्शन ड््यूटी में

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : प्रशासन ने प्रदेशभर से रोडवेज की करीब 300 बसों को हायर कर लिया है. स्थिति यह है कि इंटरस्टेट रूट्स पर बसों की संख्या बहुत कम हो गई है. कई मार्गो पर तो बसें बंद हो गई हैं. इससे यात्रियों को तो परेशानी उठानी ही पड़ रही है, रोडवेज को भी रोजाना करीब 60 लाख का नुकसान हो रहा.

पहले सिर्फ 30 बसें ली थी
पहले चरण में अर्धसैनिक व सशस्त्र बलों के लिए 30 बसें हायर की गई की थी, लेकिन सैटरडे को इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर पूरे प्रदेश में 270 बसें और अधिग्रहित कर ली गई. इससे बसों का संचालन पूरी तरह गड़बड़ा गया है. बस अड्डों पर यात्री भटकते रहे. सभी बड़े डिपो से 35-40 बसों को हायर किया गया है. मैदानी मार्गो पर तो दूसरे राज्यों की बसें राहत दे रही हैं, लेकिन हिल रूट्स पर हालत बदतर हो गये हैं. हिल रूट्स पर रोडवेज बसों के बाद टैक्सी-मैक्सी कैब ही परिवहन का एकमात्र जरिया है. चुनाव में टैक्सी-मैक्सी कैब को भी हायर किया जा रहा है. इस कारण इन रूट्स से ये वाहन भी गायब होते जा रहे हैं.

16 अप्रैल तक लौटेंगी बसें
रोडवेज के ऑफिसर्स के मुताबिक, 16 अप्रैल तक सभी बसें वापस आ जाएंगी. उसके बाद ही लोगों को राहत मिल पायेंगी. 300 बसें मार्गो पर न चलने से रोडवेज की प्रतिदिन की कमाई डेढ़ करोड़ से घटकर 90 लाख रुपये रह गई है. रोडवेज में पहले ही वेतन के लाले पड़े हुए थे और फरवरी का वेतन जैसे-तैसे अब दिया जा रहा था। अब रोज 60 लाख का नुकसान होने से वेतन दोबारा बंद होने की कगार पर हैं.