अलग अलग इलाकों में अभियान चलाकर 301 घरों की काटी गई बिजली

<अलग अलग इलाकों में अभियान चलाकर फ्0क् घरों की काटी गई बिजली

ALLAHABAD:

ALLAHABAD:

बहुत हो गई। चोरी की बिजली अब और नहीं जलेगी। बिजली विभाग ने सोमवार को शहर के अलग-अलग इलाकों में अभियान चलाकर तीन सौ से ज्यादा घरों की बत्ती गुल कर दी। कनेक्शन काटने के साथ ही लोगों से जुर्माना भी वसूला गया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर दोबारा कटिया मिली तो सीधे मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। कर्मचारियों को कहीं-कहीं पर लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा, लेकिन पुलिस की मौजूदगी में किसी की नहीं चली।

<बहुत हो गई। चोरी की बिजली अब और नहीं जलेगी। बिजली विभाग ने सोमवार को शहर के अलग-अलग इलाकों में अभियान चलाकर तीन सौ से ज्यादा घरों की बत्ती गुल कर दी। कनेक्शन काटने के साथ ही लोगों से जुर्माना भी वसूला गया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर दोबारा कटिया मिली तो सीधे मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। कर्मचारियों को कहीं-कहीं पर लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा, लेकिन पुलिस की मौजूदगी में किसी की नहीं चली।

ख्ख् छोटे फ्7ब् बड़े बकाएदार

चीफ इंजीनियर कार्यलय से मिली जानकारी के मुताबिक सिटी में बड़े के मुकाबले छोटे विद्युत बकाएदारों की संख्या काफी अधिक है। शहर में छोटे बकाएदार जहां ख्ख् हजार बताए गए। वहीं एक लाख रुपए से ऊपर के बकाएदारों की संख्या फ्7ब् है। विभाग का मानना है कि उक्त बकाए धनराशि की वसूली हो जाती है तो इससे विभाग को काफी फायदा मिलेगा और साथ ही सिटी में विद्युत आपूर्ति और भी अधिक बेहतर हो जाएगी।

लोगों ने जमा किया बिल

एक मुश्त जमा योजना के तहत 9ख्भ् शहरी उपभोक्ताओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं जांच टीम ने 9भ्0 उपभोक्ताओं को ब्7.79 लाख रुपए का लाभ मिला। दूसरे दिन के अभियान में टीम ने क्07 लाख रुपए जमा कराया। विभाग में ख्ख्8ब्.म्म् लाख रुपए की धनराशि जमा कराई गई। इसके अलावा शहरी क्षेत्र के फ्0क् उपभोक्ता मौके पर गलत पाए गए। जिनकी मौके पर ही लाइन काट दी। हालांकि इस मौके पर टीम को 7फ्.भ्9 लाख रुपए की धनराशि की प्राप्ती हुई है।