-90 पीपीओ पाने वालों में 84 मेरिटोरियस ने ग्रीन सिग्नल दिया

-आइआइटी में 1050 मेरिटोरियस ने जॉब के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : आइआइटी कैंपस प्लेसमेंट में तीन दिन में 32 परसेंट से ज्यादा स्टूडेंट्स को नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों में जॉब ऑफर लेटर मिल चुके हैं। करीब 12 मेरिटोरियस को अमेरिका की सिलिकॉन वैली से जॉब ऑफर मिला है। इंस्टीट्यूट में कैंपस प्लेसमेंट के लिए करीब 1050 मेरिटोरियस ने रजिस्ट्रेशन कराया था। बीती 3 दिसंबर तक आइआइटी के 315 मेरिटोरियस को कंपनियों ने अपनी कसौटी पर कसकर ऑफर लेटर जारी कर दिए हैं।

315 मेरिटोरियस को ऑफर लेटर

आइआइटी कानपुर में 1 दिसंबर से कैंपस प्लेसमेंट के लिए नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों ने डेरा डाला हुआ है। अहम बात यह है कि समर ट्रेनिंग के दौरान करीब 90 मेरिटोरियस को पीपीओ(प्री प्लेसमेंट ऑफर) मिला था। जिसको 84 स्टूडेंट ने एक्सेप्ट कर लिया था। करीब 966 स्टूडेंट को जॉब के लिए कंपनियों के इंटरव्यू प्रॉसेस से गुजरना था। जिसमें कि पहले 3 दिन में ही आइआइटी के करीब 315 मेरिटोरियस को जॉब ऑफर लेटर मिल चुके हैं। पहले दिन करीब 144 मेधावी स्टूडेंट को जॉब ऑफर लेटर देर रात तक मिल गए थे।

-------------------

सौ से ज्यादा कंपनियों ने दस्तक दी

अभी तक कैंपस में माइक्रोसॉफ्ट, ओरेकल, इंटेल, ई एक्सेल, गोल्डमैन सैक्स, सिटी बैंक, जनरल मोटर्स, इन्फोसिस समेत तीन दिन में सौ से ज्यादा कंपनियों ने कैंपस में डेरा डालकर मेरिटोरियस का टैलेंट चेक कर उन्हें अपनी कंपनी में जॉब करने का अवसर दिया है। आइआइटी कैंपस प्लेसमेंट इंचार्ज प्रो। श्याम नायर ने बताया कि प्लेसमेंट के लिए करीब 280 नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों ने कैंपस विजिट के लिए अपनी सहमति दी है।