258 दरोगा का आगरा जोन में ट्रांसफर

8 जिलों के दारोगा का किया गया ट्रांसफर

जनता से बुरे बर्ताव और कार्य में शिथिलता बरतने वाले दरोगाओं की बनी थी लिस्ट

डिपार्टमेंट की छवि खराब करने वाले दरोगाओं का भी हुआ ट्रांसफर

Meerut। जनता से ठीक बर्ताव और फील्ड में कामचोरी करने वाले कई दरोगाओं का तबादला एक जोन से दूसरे जोन में किया गया है। एसएसपी अखिलेश कुमार ने कहा कि मेरठ से 33 दरोगाओं के ट्रांसफर आगरा जोन में किए गए हैं। उन्हें जल्द ही रिलीव कर दिया जाएगा।

मांगी थी लिस्ट

डीजीपी ऑफिस से बागपत, गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, हापुड़, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर समेत शामली में कार्यरत ऐसे दरोगाओं की लिस्ट मांगी गई थी, जो दरोगा फील्ड में रहते हुए भी काम नहीं कर रहे थे। जि सके बाद एसएसपी व एसपी ने सभी नकारा दरोगाओं की लिस्ट बनाकर डीजीपी कार्यालय में भेजी थी। इसी के आधार पर दरोगा 258 दरोगाओं का आगरा जोन के लिए ट्रांसफर किया गया।

इनके हुए आगरा जोन में ट्रांसफर

33 - मेरठ

14 - बागपत

70- नोएडा

35 - गाजियाबाद

38- हापुड़

12 - मुजफ्फरनगर

35- सहारनपुर

21- शामली

ये था मुख्य कारण

पुलिस चौकी पर नहीं बैठना

फरियादों से घूस मांगना

वर्दी का रौब गालिब करना

पुलिस की छवि धूमिल करना

ड्यूटी के वक्त शराब पीना

रुपये लेकर किसी के मकान व दुकान पर कब्जा कराना

समय से चार्जशीट न लगाना

यह हैं पुराने मामले

15 जनवरी 2019

क्राइम ब्रांच केतत्कालीन प्रभारी दरोगा जयवीर का सोतीगंज मंडी के कबाड़ी से रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हो गया था। जिसके बाद उनका सहारनपुर ट्रांसफर किया गया था।

25 सितंबर 2018

यूपी डायल 100 में तैनात हेड कांस्टेबल सलेख चंद, कांस्टेबल नीटू, मेडिकल थाने की कांस्टेबल प्रियंका, होमगार्ड सेंसर पाल युवती को हिरासत में लेकर थाने लाए थे। इसी दौरान उन्होंने युवती पर लव जेहाद के नाम पर अश्लील कमेंट किए। यही नहीं, उसकी रास्ते में पिटाई भी की थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

26 अक्टूबर 2018

देहली गेट थाने के एसएसआई की ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें वह एक व्यापारी को थाने में बुलाने के लिए जमकर गाली-गलौज कर रहा था।

24 अक्टूबर 2018

एटा के जीआरपी में तैनात एक दरोगा ने मेरठ के पुलिस मीडिया ग्रुप में भाजपा नेता डॉ। लक्ष्मीकांत वाजपेई के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। एसएसपी अखिलेश कुमार ने दरोगा के खिलाफ कार्रवाई के लिए सारे मामले की जानकारी जीआरपी अधिकारियों को भेजी थी।

24 अक्टूबर 2018

संभल में तैनात एक दरोगा ने सारथी संस्था की अध्यक्ष की फेसबुक वॉल पर पासवर्ड चुराने का मैसेज किया था। यही नहीं, फेसबुक पर ही जान से मारने की धमकी भी दी। पहले वह दरोगा टीपी नगर में तैनात रहा है। जिसके बाद एसएसपी ने जांच साइबर सेल को सौंपी थी।

19 अक्टूबर 2018

परतापुर की मोहिउद्दीनपुर चौकी इंचार्ज सुखपाल सिंह अपनी मित्र महिला अधिवक्ता के साथ खाना खाने रेस्टोरेंट में गए थे। वहां पर होटल मालिक से हाथापाई हो गई थी। जिससे पुलिस की किरकिरी हुई थी।

29 सितंबर 2018

लिसाड़ी गेट में एक दरोगा ने इस्लामाबाद में महिलाओं के झगड़े में एक महिला के साथ गाली-गलौच की थी, जिसका ऑडियो वायरल हो गया था।