JAMSHEDPUR Ñ सरकारी शराब दुकान गालूडीह के दुकान का प्रभारी समेत दो अन्य कर्मचारियों पर 4 लाख 31 हजार रुपया गबन का आरोप आबकारी विभाग द्वारा लगाया गया। आरोप के तहत दुकान के प्रभारी संजीत कुमार गोराई को विभाग द्वारा कब्जे में लेकर गालूडीह थाना को सुपुर्द कर दिया। अन्य दो कर्मचारी लालमोहन महतो और निर्मल कुमार फरार है। गबन के आरोप के तहत विभाग के एजेंसी सुमों इंजिनिय¨रग एवं कन्सटेन्सी सर्विसेस कंपनी के प्रबंधक अर¨वद दुबे द्वारा थाना में लिखित शिकायत किया। शिकायत के आधार पर गालूडीह पुलिस ने संजीत गोराई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

क्या है मामला

कंपनी के प्रबंध अर¨वद दुबे ने बताया कि गालूडीह क्षेत्र में पिछले 4 अगस्त 2017 को दुकान खोला गया था। लेकिन, पिछले 25 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक का शराब बिक्री की राशि प्रभारी समेत कर्मचारियों ने बैंक में जमा नहीं किया। इसके अलावा दो नवबंर का बिक्री का करीब 40 हजार 800 रूपया भी जमा नहीं किया। इन तीनों कर्मचारियों ने 4 लाख 31 हजार सरकारी राशि का गबन किया है।

राशि जमा करने पर मुकदमा नहीं

तत्काल अगर राशि जमा कर देगा तो कर्मचारी के उपर मामला दर्ज नहीं किया जाएगा। विभाग के सहायक कमीशनर मनोज कुमार के आदेश पर कारवाई किया जा रहा है उन्होंने कहा कि कई स्थानिय लोगों ने अग्रिम 1 लाख 50 हजार जमा कर बाकी राशि के लिए 10 दिन का मोहलत मांग रहा है। विभाग के वरीय अधिकारी का जो भी निर्देश होगा उस पर अमल किया