रांची : कांटाटोली-रेलवे स्टेशन रोड स्थित वाटिका अपार्टमेंट के दो फ्लैट से दिनदहाड़े चोरों ने 3.75 लाख रुपये उड़ा लिया। घटना गुरुवार दिन के 11 बजे से लेकर तीन बजे की बीच की है। चोरों ने वाटिका अपार्टमेंट ब्लॉक बी के पांचवे तल्ले स्थित फ्लैट नंबर 103 निवासी राहुल सिंह और ब्लॉक ई के दूसरे तल्ले स्थित विलियम कुल्लू के घर को निशाना बनाया गया है। राहुल सिंह सीआईआई के स्टेट हेड हैं। उनके घर से चोरों ने 1.20 लाख नकद, सात कीमती घडि़यां और गहने समेत तीन लाख की चोरी कर ली गई। वहीं, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से रिटायर्ड विलियम कुल्लू के घर से 25 हजार नकद समेत 75 हजार रुपये समान की चोरी कर ली गई। इसकी सूचना लोअर बाजार पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस पहुंचकर डॉग स्क्वायड और एफएसएल की टीम मंगवाया गया। एफएसएल के एक्सपर्ट ने कई सैंपल इकट्ठा किए। हालांकि चोरों के संबंध में कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है।

 

 

ताला बंद कर गए थे कब्र पर्व में

विलियम कुल्लू की पत्‌नी शशि कुल्लू ने बताया कि उनका पूरा परिवार फ्लैट में ताला बंद कर कब्र पर्व पर कब्रिस्तान गए थे। इस दौरान चोरों ने घर में हाथ साफ किया। चोर फ्लैट के मुख्य द्वार का लॉक तोड़कर घुसे थे। जब वह कब्रिस्तान से लगभग तीन बजे लौटी तो देखा कि पूरा घर बिखरा पड़ा था। ठीक इसी तरह राहुल सिंह के अपार्टमेंट को भी चोरों ने निशाना बनाया। चोर फ्लैट का ताला तोड़कर घुसे थे। सभी अलमारी और बैग तोड़ डाले थे। घर में कोई नहीं था।

 

 

नहीं लगा है सीसीटीवी कैमरा

वाटिका अपार्टमेंट में दो दर्जन ब्लॉक हैं। वहां सैकड़ों की आबादी रहती है। लेकिन सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था नहीं नहीं है। अपार्टमेंट में न तो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। न कोई वाचमैन। केवल दो सुरक्षा गार्ड के भरोसे पूरा अपार्टमेंट व सोसाइटी है। जबकि दो गार्ड मुख्य द्वार पर खड़े रहते हैं। ऐसे में कोई भी चोर या अपराधी अपार्टमेंट में अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे सकता है।

Crime News inextlive from Crime News Desk