- एक को एलएलडी की उपाधि, ईसी की बैठक में लगी मुहर

- शिक्षा विभाग के टॉपरों को मिलेगा एक और स्वर्ण पदक

Meerut: सीसीएस यूनीवर्सिटी की कार्य परिषद (एक्सक्यूटिव काउंसिल) की बैठक में रविवार को तीस छात्रों को पीएचडी और एक छात्र को एलएलडी की उपाधि देने की संस्तुति की। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग के टॉपरों को एक और स्वर्ण पदक देने पर स्वीकृति बन गई है।

बैठक में लिया निर्णय

विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग में एमएड पाठ्यक्रम में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को संतोष जगत सिंह स्वर्ण पदक देने के लिए अनुरोध किया गया था, जिसे कार्यपरिषद ने स्वीकार लिया। इस मेडल के लिए जागृति विहार के डॉ। नरेंद्र सिंह ने अनुरोध किया था। कार्यपरिषद की बैठक में परिषद के नए सदस्य प्रो। राकेश कुमार और प्रो। एनपी सिंह का स्वागत किया गया। बैठक में कुलपति प्रो। एनके तनेजा, प्रतिकुलपति प्रो। एचएस सिंह, प्रो। एसपी सिंह, प्रो। पीके मिश्रा, डॉ। बीरपाल सिंह, डॉ। भूपेंद्र राणा, प्रो। एनपी सिंह, प्रो। पीके गौतम, प्रो। इंदू शर्मा, डॉ.एसएस गौरव, डॉ। यशवेंद्र वर्मा, वित्त अधिकारी अनिल अग्रवाल, परीक्षा नियंत्रक वीके सिन्हा, कुलसचिव दीपचंद्र आदि उपस्थित रहे।

बैठक में प्रमुख निर्णय :

- वित्तीय वर्ष 2016-17 के लिए अनुमानित बजट की संस्तुति।

-विवि से जुड़े नोएडा कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन धूम मानिकपुर गौतमबुद्धनगर में संचालित पाठ्यक्रम बीएबीएड में 35 से 50, बीपीएड में 140 से 150, एमएड में 35 से 50, एमपीएड में 30 से 40, सत्र 2015-16 के लिए सीट बढ़ा दी गई।

- सात सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों को सत्र 2016-18 के लिए बीएड पाठ्यक्रम की संबद्धता दी गई।

-इनफिनिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट देवबंद सहारनपुर में बीएससी कंप्यूटर साइंस पाठ्यक्रम की संबद्धता समाप्त कर दी गई। तीन साल से इस पाठ्यक्रम में एक भी प्रवेश नहीं हुआ था। कॉलेज प्रबंधन के निवेदन पर कार्यपरिषद ने इसे स्वीकार लिया।

- विवि के विभिन्न विभागों की आख्या के आधार पर पिछले साल नियुक्ति शिक्षकों का प्रोबेशन पीरियड पूरा होने पर स्थायी कर दिया गया।