रविवार को धूप ने लोगों को घरों में कैद होने के लिए किया मजबूर

गर्मी से त्रस्त लोगों के लिए राहत की खबर, 15-16 को बारिश की संभावना

varanasi@inext.co.in

VARANASI : मौसम लोगों के होश उड़ाने लगा है. धूप लोगों को बेहाल कर रही है. रविवार को भी कुछ ऐसा ही माहौल रहा. हाल ये रहा कि धूप ने छुट्टी के दिन रविवार को लोगों को घरों में कैद रहने के लिए मजबूर कर दिया. ये भी कह सकते हैं कि रविवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा.

.2 डिग्री की बढ़ोत्तरी

मौसम विभाग ने रविवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. ये एक दिन पहले के तापमान से .2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. हां न्यूनतम तापमान में .4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी. यह 24.4 डिग्री सेल्सियस पर रहा.


गमछा से मिली राहत

सूरज की तल्खी लगभग जलाने का एहसास करा रही थी. रविवार का दिन होने के चलते मार्केट बंद था. इसके चलते सड़क पर वाहनों की आवाजाही वैसे की कम रहती है. मौसम का असर भी पूरी तरह हावी रहा. पशु पक्षी भी छांव की तलाश करते दिखे. आम तौर पर पूरे दिन गुलजार रहने वाले गंगा के घाटों पर सन्नाटे की स्थिति दिखी. दुपहिया वाहन चलाने वालों के लिए गमछा ही राहत का सामान साि1बत हुआ.


हो सकती है बूंदाबांदी

मौसम विज्ञानियों ने तापमान के और उपर जाने की आशंका जताई है. 15, 16 अप्रैल को बादल दिख सकते हैं. मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पाण्डेय के अनुसार एक दो दिन में मौसम राहत दे सकता है. पश्चिम से चल रही हवाओं को लोकल हवाओं का साथ मिला है. नमी को लोकल हीटिंग का साथ मिलेगा और बारिश हो सकती है. उन्होंने बताया कि इधर दो तीन दिनों के अंदर तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी की संभावना बन रही है.