-कुलपति की कार के आगे लेट गए पुराने सिक्योरिटी गा‌र्ड्स

-भारी हंगामे के बाद सिक्योरिटी एजेंसी के खिलाफ हुई एफआईआर

-वित्त अधिकारी पर बरसे, कुलपति भी दिखे सख्त

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आफिस पर मंडे को जमकर हंगामा हुआ। पूर्व में कैम्पस में सिक्योरिटी का जिम्मा संभालने वाले गार्डो ने ईपीएफ में हुए करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोपियों पर कार्रवाई और भुगतान की मांग को लेकर हंगामा काटा। जिसकी जद में कैम्पस में चल रही वार्षिक परीक्षाएं भी रहीं। उधर, हंगामा बढ़ते देख देर शाम एयू के कार्यवाहक रजिस्ट्रार ने संबंधित सिक्योरिटी एजेंसी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवा दिया।

कुलपति ने कहा कोई नहीं बख्शा जाएगा

मंडे को सैकड़ों की संख्या में पहुंचे गार्डो ने खुद की ईपीएफ धनराशि के भुगतान की मांग को लेकर कुलपति कार्यालय को तकरीबन दो घंटे तक घेरे रखा। इस दौरान जोरदार नारेबाजी के बीच गार्ड कुलपति को बाहर आने के लिए ललकारते रहे। करीब तीन बजे के आसपास कुलपति प्रो। एके सिंह अपने कार्यालय से बाहर आए तो गार्ड उनकी कार के आगे लेट गए और कहने लगे कि आज चाहे जान चली जाए लेकिन उनके कुछ बोले बगैर वे नहीं हटने वाले। इस दरम्यान उन्होंने कुलपति से वित्त अधिकारी पीके सिंह के खिलाफ सीधे कार्रवाई की मांग की। इस बीच गार्डो की चीफ प्रॉक्टर और पुलिस बल से भी कसकर बहस हुई। गार्डो के अड़े रहने से हकबकाए कुलपति ने उनका नेतृत्व कर रहे छात्रनेता राणा यशवंत प्रताप सिंह आजाद को आश्वासन दिया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। सख्त कार्रवाई होगी।

कार्यवाहक रजिस्ट्रार ने दर्ज करवाई एफआईआर

वहीं बड़ी मुश्किल से पीछा छुड़ाने के बाद गए कुलपति के बाद गार्डो ने चीफ प्रॉक्टर कार्यालय को घेर लिया। दबाव बढ़ता देख चीफ प्रॉक्टर ने रजिस्ट्रार का चार्ज संभाले डिप्टी रजिस्ट्रार संजय उपाध्याय से बात की। इसके बाद संजय उपाध्याय की ओर से भ्रष्टाचार की आरोपी सिक्योरिटी एजेंसी फाइटिंग फोर के खिलाफ तहरीर दी गई। जिसे प्रॉक्टर ने कर्नलगंज थाने भेज दिया। कर्नलगंज इंस्पेक्टर आरके सिंह ने बताया कि ईपीएफ भुगतान के संबंध में तहरीर मिलने के बाद फाइटिंग फोर के खिलाफ धारा ब्क्9, ब्ख्0 और ब्09 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि धोखाधड़ी की धनराशि करोड़ों में बताई गई है।