- तीसरे चरण के नामांकन के लिये आज जारी होगी अधिसूचना

- बुधवार को पकड़ाया 46.73 लाख रुपए

- राजधानी पटना में दिन भर होती रही सघन वाहन चेकिंग

PATNA (30 Sept):

चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर सख्ती से आचार संहिता लागू करने के लिये प्रशासन को सख्त निर्देश दे चुका है। इस निर्देश के बाद सूबे में छापेमारी कर व वाहनों की चेकिंग के दौरान ब्म्.7फ् लाख रुपए जब्त किये गये है। जिसकी फिलहाल पुलिस और आयकर विभाग के द्वारा छानबीन चल रही है। दूसरी ओर पूरे बिहार से वाहनों की चेकिंग के दौरान क्भ्.क्म् लाख रुपए जुर्माने के तौर पर जमा किये गये। इसके साथ ही तीसरे चरण के नामांकन के लिये आयोग आज अधिसूचना जारी करेगा। तीसरे चरण में भ्0 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। इसके साथ ही आचार संहिता को लेकर ब्क् मामलों पर एफआईआर दर्ज की गई। साथ ही कानून-व्यवस्था को लेकर सैकड़ों मामले सामने आए।

किन जगहों से मिले कितने रुपए

पूर्णिया - क्क्,9ब्,क्म्0 रुपए

सारण - ख्फ्,क्भ्,88म् रुपए

वैशाली - 98,900 रुपए

मुंगेर - 9,00,000 रुपए

औरंगाबाद - क्,म्भ्,000 रुपए

शराब व गांजा जब्त

विभिन्न जिलों में छापेमारी कर आयोग ने सात हजार लीटर अवैध शराब जब्त किया है। साथ ही बक्सर जिले से फ्7 खोखा व सहरसा जिले से लगभग पांच किलो गांजा बरामद किया है। पकड़े गये लोगों से पूछताछ के आधार पर भी अन्य जगहों पर रेड मारी जा रही है।

पटना में तेज हुई वाहन चेकिंग

बुधवार को पटना में वाहनों की जोरदार चेकिंग की गई। शहर के लगभग हर चौराहों पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस वजह से बोरिंग रोड सहित कई चौक-चौराहों पर गाडि़यों की लंबी कतार भी लग गई थी।