-कल्याणपुर विनायकपुर निवासी है कारोबारी, पुलिस पिकेट से चंद कदमों की दूरी पर वारदात, पिकेट से गायब थे सिपाही

-तीन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया, विरोध करने पर तमंचे की बट मारक किया घायल, वारदात सीसीटीवी में कैद

KANPUR :त्योहारी सीजन पर बाजार में चहल-पहल बढ़ने के साथ लुटेरे भी माहौल का फायदा उठाने के लिए सक्रिय हो गए हैं। कल्याणपुर में मंगलवार रात बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस पिकेट के पास किराना कारोबारी से 48 हजार रुपये लूट लिया। कारोबारी ने विरोध करने की कोशिश की तो एक बदमाश ने तमंचे की बट उनको घायल कर दिया। इसके बाद वे वहां से भाग गए। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस ने फुटेज निकलावकर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

घर जा रहे थे

विनायकपुर पंचवटी निवासी ओम प्रकाश सिंह की छपेड़ा पुलिया में किराना की दुकान है। उनका बेटा विजय भी दुकान में बैठता है। दुकान बंद करने के बाद ओम प्रकाश और उनका बेटा विजय अलग-अलग बाइक से घर जाने के लिए निकले थे। बेटा विजय आगे निकल गया था। ओम प्रकाश घर के पास पहुंचे थे कि बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनको रोक लिया। वह कुछ समझ पाते कि इससे पहले एक बदमाश ने उनको हाथ से बैग छीन लिया। ओम प्रकाश ने विरोध किया तो एक बदमाश ने उनके सिर पर तमंचे की बट से वार कर दिया। जिससे वह जमीन पर गिर गए और बदमाश वहां से भाग गए।

कहां थे पिकेट के सिपाही?

इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने फोर्स के साथ मौके पर जाकर जांच की। उन्होंने घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला तो उससे बदमाशों की फुटेज मिल गई। जिससे बदमाशों की पहचान कर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी। विनायकपुर में जिस जगह पर लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया। उससे कुछ मीटर दूरी पर पुलिस पिकेट है लेकिन वारदात के समय पिकेट से सिपाही गायब थे। पीडि़त कारोबारी वारदात के बाद भागकर पिकेट पर ही पहुंचा था, लेकिन वहां पर कोई सिपाही नहीं था।