सनथ जयसूर्या की पांच यादगार पारियां
1- 1997 में इंडिया श्रीलंका टेस्‍ट सीरीज के दौरान पहले टेस्‍ट मैच में इंडिया ने टॉस जीता। इंडिया ने तीन शतकों की मदद से 8 विकेट पर 537 रन का लक्ष्‍य खड़ा किया। श्रीलंका के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या ने 340 रन बना कर 6 विकेट पर 952 रनों का स्‍कोर खड़ा कर दिया। सनथ जयसूर्या ने रौशन माहानामा के साथ 576 रनों की शानादार पार्टनरशिप की। जयसूर्या ने चौथा सबसे बड़ा स्‍कोर खड़ा किया।

सनथ जयसूर्या की पांच यादगार पारियां
2- इंग्‍लैड दौरे में श्रीलंका ने 1998 में एक टेस्‍ट और एक वन डे क्रिकेट मैच खेला। श्रीलंका ने टेस्‍ट सीरीज में जीत दर्ज की। पहले बैटिंग करते हुए इग्‍लैंड ने 445 रन बनाए। इस मैच में जयसूर्या ने 278 बॉल्‍स पर 213 रनों की शानदार पारी खेली। श्रीलंका ने 591 रनों का स्‍कोर खड़ा किया। सनथ जयसूर्या की यह सबसे शानदार पारियों में से एक है।

सनथ जयसूर्या की पांच यादगार पारियां
3- 2001 कोकाकोला चैम्पियन्‍स ट्राफी को कोई नहीं भूल सकता है। भारत की टीम इस वन डे मैच में 54 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जयसूर्या की 189 रनों की पारी ने इस मैच को रोमांचक बना दिया था।

सनथ जयसूर्या की पांच यादगार पारियां
4- पाकिस्‍तान और इंडिया के साथ एक सिंगर कप ट्राई सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका टीम सिंगापुर पहुंची। सनथ जयसूर्या ने पाकिस्‍तान के बॉलर्स को धूल चटाने का पहले से ही प्‍लान बना कर रखा था। जयसूर्या ने जब खेलना शुरु किया तो उन्‍होंने पाकिस्‍तान की टीम के सामने 349 रनों का स्‍कोर खड़ा कर दिया। इस पारी में जयसूर्या ने 48 गेंदो पर सबसे तेज सेंचुरी बनाई थी।

सनथ जयसूर्या की पांच यादगार पारियां
5- 1996 वर्ल्‍ड कप का क्‍वार्टर फाइनल पाकिस्‍तान के फैसलाबाद में खेला गया। यह मैच श्रीलंका और इग्‍लैंड की टीमों के बीच खेला गया था। इंग्‍लैड ने पहले बैटिंग करते हुए 235 रन 8 विकेट गवां कर बनाए। श्रीलंका टीम की ओर से जयसूर्या और रोमेस ने ओपनिंग की। जयसूर्या ने इंग्‍लैड के स्पिनर्स को जम कर धोया। 30 बॉल्‍स में जयसूर्या ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया। 44 गेंदों पर जयसूर्या ने 82 रनों की रोमांचक पारी खेली।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk