हाई कैपेसिटी रैम वाले फोन्‍स के बारे में जानने से पहले एक बात समझने वाली यह है कि किसी भी फोन का प्रोसेसर और उसकी रैम मिलकर फोन को स्‍पीड और स्‍टेमिना प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपके स्‍मार्टफोन में रैम 6 या 8 जीबी की है, तो जान लीजिए कि आपका फोन वो हर काम कर सकता है, जो आपका भारी भरकम कंप्‍यूटर कर पाएगा। इस समय मार्केट में उपलब्‍ध8 जीबी रैम वाले बेस्‍ट फोन ये हैं। जानिए उनकी पावर और अपनी जरूरत।

आसुस जेनफोन AR
Asus का जेनफोन एआर इसी साल जुलाई में भारत में लॉन्‍च हुआ था। यह बेहद दमदार फोन 8 जीबी रैम के साथ आया है। इस फोन में दो ऐसी खूबियां हैं, जो शायद ही किसी दूसरे फोन में मौजूद हों। Asus ZenFone AR में गूगल डेड्रीम वर्चुअल रियलिटी VRसपोर्ट के साथ ही साथ गूगल टैंगो ARआग्‍यूमेंटेड रियलिटी सपोर्ट मौजूद है। जो कमाल का है। इस फोन की कीमत भले ही 49,999 रुपए है, लेकिन 8 जीबी रैम और क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर की जुगलबंदी इसे धुंआधार स्‍पीड और स्‍टेमिना देती है, जिसे यूज करके आपकी स्‍पीड भी शायद कई गुना बढ़ जाएगी।

8 जीबी रैम वाले ये 5 स्‍मार्टफोन तो कंप्‍यूटर के भी बाप हैं

वनप्‍लस 5T
चाइना की मोबाइल कंपनी वनप्‍लस द्वारा लॉंच किए गए वनप्‍लस 5 और वनप्‍लस 5T फोन अपने आप में काफी दमदार फोन हैं। वनप्‍लस 5T 8 जीबी रैम वाले फोन की मेमोरी 128 जीबी है। रियर साइड में दो कैमरे वाले इस फोन में लगा है क्‍वालॅकॉम स्‍नैप ड्रैगन 835 प्रोसेसर। वनप्‍लस 5T भले ही वनप्‍लस 5 का अपग्रेडेड वर्जन है, लेकिन उसकी कीमत नहीं बढ़ाई गई है। फिलहाल वनप्‍लस 5T का स्‍टार्टिंग प्राइस 32999 है और 8 जीबी हैंडसेट 37999 में मिल जाएगा।

8 जीबी रैम वाले ये 5 स्‍मार्टफोन तो कंप्‍यूटर के भी बाप हैं

बिना सिमकार्ड और GPS के भी आपका एंड्राएड फोन हर वक्‍त ट्रैक करता है आपकी लोकेशन

नूबिया जेड 17
ZTE कंपनी ने इसी साल मिड ईयर में अपना यह जानदार फोन बाजार में उतारा था। फिलहाल चीनी मार्केट में उतारे गए इस फोन में एंड्राएड का लेटेस्‍ट वर्जन 7.1.1 नगेट मौजूद है। इसमें स्‍नैपड्रैगन 835 ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर के साथ हाईएंड डिस्प्‍ले के लिए 540 GPUमौजूद है। यानि कि इस फोन के फुल एचडी डिस्‍प्‍ले में मूवी या गेमिंग का मचा दोगुना नहीं बल्कि चौगुना हो जाएगा। इस फोन में रियर साइड में 23 और 13 मेगापिक्‍सल वाले दो कैमरे लगे हैं, जो 10एक्‍स डायनामिक जूम और 2एक्‍स ऑप्टिकल जूम सपोर्ट करते हैं। इंडियन मार्केट में भले ही यह फोन उपलब्‍ध नहीं है, लेकिन आप इसे कंपनी की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर इंडिया के लिए ऑर्डर कर सकते हैं। इसके 8 जीबी और 128 जीबी वाले मॉडल की कीमत भारत में करीब 37 हजार रुपए है।

8 जीबी रैम वाले ये 5 स्‍मार्टफोन तो कंप्‍यूटर के भी बाप हैं

बचके रहना! यह बैंकिंग ट्रोजन वायरस धमक के साथ उड़ा रहा है Gmail-facebook और बैंक पासवर्ड

रेजर फोन
गेमिंग की दुनिया के बादशाह रेजर ब्रांड ने हाल ही में स्‍मार्टफोन के मार्केट में अपना एक धमाकेदार फोन उतारा है। इस फोन 8 जीबी रैम, 128 जीबी रॉम और 835 स्‍नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ ही दो धमाकेदार फीचर हैं। पहला कि इस फोन में लगी है 5.72 इंच की IGZO LCD अल्ट्रामोशन डिस्प्ले स्‍क्रीन और दूसरा इस फोन का रिजॉल्‍यूशन HD से भी ज्‍यादा है यानि 2560x1440।

8 जीबी रैम वाले ये 5 स्‍मार्टफोन तो कंप्‍यूटर के भी बाप हैं


जिंदगी में भरना चाहते हैं रोमांस और फन तो ट्राई कीजिए ये टॉप टेन डेटिंग ऐप

शाओमी मी मिक्स 2 स्पेशल एडिशन
शाओमी ने हाल ही में इंडिया में Xiaomi Mi MIX 2 स्‍मार्टफोन लॉंच किया है। सबसे पतले और बैजल डिस्‍प्‍ले कैटेगरी में आया यह फोन कमाल का है। वैसे कंपनी ने Xiaomi Mi MIX 2 स्‍पेशल एडिशन फोन इंडियन बाजार में लॉंच नहीं किया। सिर्फ चाइना में लॉंच हुआ यह फोन भी 8जीबी और 128 जीबी वैरिएंट में उपलब्‍ध है। जिसे कंपनी की वेबसाइट से 4669 चाइनीज युआन यानि करीब 45 हजार में खरीदा जा सकता है।

8 जीबी रैम वाले ये 5 स्‍मार्टफोन तो कंप्‍यूटर के भी बाप हैं

Technology News inextlive from Technology News Desk