फोन में होंगी ये खूबियां
रिलायंस की सालाना आम बैठक के दौरान मुकेश अंबानी ने जियो के नए और फ्री फोन का ऐलान किया। कंपनी 153 रुपए महीने में इस फोन के साथ धनाधन ऑफर भी देगी। 2 दिन के लिए 24 रुपए और 54 रुपए में हफ्ते भर का टैरिफ प्‍लान इस फोन के साथ मिलेगा। इस फोन के साथ पेमेंट सर्विस भी मिलेगी। आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और यूपीआई से जुड़े पेमेंट इस फोन के साथ कर सकेंगे। जियो फोन में 22 भाषाएं होंगी। इस फोन में आप बोलकर गाने भी सर्च कर सकते हैं।

फोन में इन फीचर्स की कंपनी ने नहीं की कोई बात

कैमरा
कैमरा एक ऐसा फीचर है जिसे हर कस्‍टमर अपने फोन में चाहता है। मुकेश अंबानी ने जियो के नए फोन को कम कीमत का सबसे एडवांस फोन बताया पर इसमें कैमरा होगा या नहीं होगा ये नहीं बताया। अगर कैमरा होगा तो किस कैपैसिटी का होगा यह नहीं बताया।

सिम

फोन में सिम होगी भी कि नहीं। सिम इनबिल्‍ट होगी या ओपन होगी। फाने एक सिम को सपोर्ट करेगा या दो सिम को।

बैट्री
कंपनी ने इस फोन में जितने फीचर दिए हैं उसके हिसाब से यह फोन हाईपॉवर बैट्री का होना जरूरी। कपंनी ने यह नहीं बताया कि इस फोन में कितने की बैट्री होगी।

प्रोसेसर
इतनी खूबियों वाले फोन का प्रोसेसर हाई क्‍वालिटी का होना जरूरी है। लोग यह जानना भी चाहते हैं। हालांकि कंपनी की ओर से इसका खुलासा नहीं किया गया। एक्‍सपर्ट के मुताबिक इस फोन का प्रोसेसर स्‍मार्टफोन के जैसा होना चाहिए।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk