एमडीए ने अवैध कॉलोनियों को किया नेस्तानाबूद

बड़ी कार्रवाई में ध्वस्त की 9 अवैध कॉलोनियां

Meerut। एमडीए ने गुरुवार को सबसे बड़ी ध्वस्तीकरण कार्रवाई की। बिजली बंबा बाईपास के समीप 9 अवैध कॉलोनियों को तकरीबन चार घंटे की कार्रवाई में ध्वस्त किया गया, जिससे तकरीबन 50 एकड़ जमीन को कब्जामुक्त कराया। इस दौरान एक पार्षद ने एमडीए के अधिकारियों के साथ हाथापाई की। कार्रवाई के दौरान एमडीए ने मस्जिद और मदरसों को ध्वस्त नहीं किया तो वहीं अवैध बने मकानों को ध्वस्त न करके सीलिंग की कार्रवाई की गई। हालांकि एमडीए भी कर्मचारी भी आपस में भिड़ गए।

8 थानों की फोर्स रही मौजूद

सुबह 10 बजे एमडीए के जोनल अधिकारी करनवीर सिंह, पीपी सिंह, मनोज सिंह, एके सिंह, समस्त नोडल अधिकारी, जेई, मेठ समेत 300 अधिकारी और कर्मचारी बिजली बंबा बाईपास के समीप बजौट गांव में पहुंचे। एसीएम अरविंद सिंह के अलावा करीब 8 थानों की पुलिस, इंस्पेक्टर और सीओ ब्रह्मापुरी अखिलेश भदौरिया के अलावा पीएसी भी मौके पर तैनात रही।

पार्षद ने की हाथापाई

कार्रवाई के दौरान वार्ड नंबर 80 के पार्षद मोहम्मद जुबैर ने एमडीए के क्षेत्रीय जेई और जोनल अधिकारी से हाथापाई की, जिससे पुलिस ने पार्षद की पिटाई कर दी। अवैध निर्माण को एमडीए के 7 बुलडोजरों ने जमींदोज किया। टीम ने बाईपास से सटाकर काटी जा रही अवैध कॉलोनी को भी ध्वस्त किया। अवैध कॉलोनी में बने मस्जिद और मदरसे को छोड़ दिया गया। वहीं मकानों में सीलिंग की कार्रवाई की। इसके अलावा आरा मशीन को सील किया गया।

इन कॉलोनियों पर कार्रवाई

जुबैर कॉलोनी, पीर वाली गली, बजौट

मोहम्मद राशिद, निकट जामिया रेजीडेंसी, पीर वाली गली, बजौट

मोहम्मद जुबैद, पीर वाली गली, बजौट

मोहम्मद हाशिम, निकट मिल्लत होम्स, बिजली बंबा बाईपास

राहुल चौधरी, मो। अफ्फाम, मो। मेहराज, पीर वाली गली, बजौट

हाजी जमील कॉलोनी, बिजली बंबा बाईपास

मो। हाजी गुल्लू व सिराजुद्दीन कॉलोनी, बिजली बंबा बाईपास

हाजी शब्बू कॉलोनी, अपोजिट-जामिया रेजीडेंसी

भिड़ गए कर्मचारी

बजौट गांव में कार्रवाई के बाद बाईपास के दूसरी ओर मिल्लत फार्म्स से सटी अवैध कॉलोनी भी ध्वस्त की गई। इस पर संबंधित क्षेत्र के दो मेठ भिड़ गए। एक कार्यालय पर तिरंगा लगा था, इसे ढहाने पर विवाद हुआ। स्थिति हाथापाई तक पहुंच गई।

अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में एमडीए ने गुरुवार को 9 कॉलोनियों का ध्वस्त किया है। आगे अभियान जारी रहेगा।

साहब सिंह, उपाध्यक्ष, एमडीए

व्यापारियों में नाराजगी

पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल की एक मासिक बैठक अपर चेंबर जिमखाना मैदान पर हुई। पं आशु शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में व्यापारियों ने एकजुट होकर एमडीए के खिलाफ रोष प्रकट किया। इस दौरान महासचिव सुमेर सिंह, दीपक मलिक, धर्मेंद्र मलिक, संजय शर्मा आदि थे।