RANCHI : अरगोड़ा इलाके में लोन देने के नाम पर सैकड़ों लोगों के साथ ठगी का मामला सामने आया है। समूह बनवाकर लोगों को सस्ता कर्ज मुहैया कराने के नाम पर प्रोसेसिंग फी के रूप में लाखों की ठगी की गई, पूर्वाचल बिजनेस सॉल्यूशन नामक इस कंपनी के झांसे में आकर सैकड़ों लोग ठगी के शिकार हो गए हैं। 50 लाख रुपए से अधिक की ठगी की गई है।

ऑफिस पहुंचे विक्टिम

वहीं, ठगी के शिकार लोग कंपनी के कार्यालय पहुंचे और ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। आक्रोशित भीड़ कंपनी के कार्यालय में तोड़फोड़ करना चाहती थी, लेकिन मौके पर पुलिस पहुंच गई और लोगों को समझा बुझाकर शांत करवाया।

ताला लगा हुए फरार

ठगी के शिकार हुए लोगों का आरोप है कि कंपनी के लोगों द्वारा उन्हें सस्ती दर पर आसानी से कर्ज मुहैया कराने की बात कही गई थी। इसे लेकर समूह बनाने को कहा गया था। लेकिन लोगों से प्रोसेसिंग फीस के रूप में मोटी रकम लेने के बाद लोन देने के समय कार्यालय में ताला लगा फरार हो गए।

होगी कार्रवाई

पूवरंचल बिजनेस सॉल्यूशन के कार्यालय में हंगामा की सूचना मिलने के बाद अरगोड़ा थाने की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। अरगोड़ा थाना प्रभारी रतिभान सिंह ने कहा कि कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ग्रुप बनाकर लोगों को फंसाया

कंपनी द्वारा रांची के अलग-अलग इलाकों से कुछ लोगों को चिन्हित कर उनसे 10-15 लोगों का ग्रुप बनाया गया और उन्हें लोन दिलाने के नाम पर प्रोसेसिंग फी वसूली गई। बताया जा रहा है कि कंपनी ने 50 लाख से अधिक रुपए प्रोसेसिंग फी के रूप में अलग-अलग ग्रुप के मेंबरों से ठगी की है।