--सत्र 2015-16 के छात्रों का होगा दीक्षांत समारोह, रजिस्ट्रेशन शुरू

--25 फरवरी से 15 मार्च के बीच आयोजित किया जाएगा दीक्षांत समारोह

--

देहरादून,

राजधानी ही नहीं प्रदेश के सबसे बड़े डिग्री कॉलेज में 7 साल बाद दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन इसकी एक शर्त ने स्टूडेंटस को आयोजन से पहले ही निराश कर दिया। यूनिवर्सिटी ने इस समारोह में डिग्री पाने के इच्छुक स्टूडेंटस को 500 रुपए जमा कर रजिस्ट्रेशन कराया होगा। तभी उन्हें डिग्री मिल पाएगी। दीक्षांत समारोह में लिए एक समिति का गठन किया गया है, जिसने रजिस्ट्रेशन काउंटर खोले हैं। इस दीक्षांत समारोह में वर्ष 2015-16 में पास आउट करीब 8 हजार स्टूडेंटस को डिग्री मिल सकेगी। 20 फरवरी तक स्टूडेंटस रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

कॉलेज प्रबंधन और छात्र संघ ने बनाई समिति

आपको बता दें कि पिछले 7 साल से डीएवी महाविद्यालय में कॉलेज प्रशासन द्वारा दीक्षांत समारोह नहीं कराया गया है। छात्र संघ की पहल पर इस वर्ष दीक्षांत समारोह का निर्णय लिया गया। छात्रसंघ और डीएवी के प्राचार्य की सहमति से दीक्षांत समारोह समिति का गठन किया गया। जिसमें समिति के प्रमुख डॉ। वीके दीक्षित व दो सह प्रमुख डॉ। डी के त्यागी डॉ.रंधावा को बनाया गया इसमें अन्य छोटी-छोटी कमेटियों का गठन भी किया गया। थर्सडे को महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय विभाग में पंजीकरण शुरु कर दिए गए हैं। पंजीकरण का शुल्क 500 रखा गया है। जो 20 फरवरी तक खुला रहेगा।

राष्ट्रपति को किया जाएगा आमंत्रित :

छात्र संघ अध्यक्ष शुभम सिमल्टी ने बताया कि दीक्षांत समारोह की डेट अभी तय नहीं हुई है। लेकिन दीक्षांत समारोह 25 फरवरी से 15 मार्च तक के बीच आयोजित कराया जाएगा। कार्यक्रम में राष्ट्रपति व केंद्रीय उच्च शिक्षा मंत्री को आमंत्रित करने की प्लानिंग है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी डीएवी कॉलेज कानपुर के स्टूडेंट रहे हैं। इस आधार पर आयोजन समिति राष्ट्रपति से दीक्षांत समारोह में शिरकत करने का अनुरोध करेगा.दीक्षांत समारोह के दौरान टॉपर बच्चों को सम्मानित किया जाएगा।

वेशभूषा आयोजन खर्च और डिग्री के 500 रूपए:

आयोजन के लिए ड्रेस कोड भी निर्धारित किया जाएगा। ड्रेस कोड सरकार तय करेगी। ड्रेस, डिग्री और आयोजन का खर्च के लिए रजिस्ट्रेशन के 500 रुपए लिए जा रहे हैं।

डॉ। देवेन्द्र भसीन

प्राचार्य, डीएवी कॉलेज