द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म : मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में 54 हजार परीक्षार्थी इस बार परीक्षा देंगे। इसके लिए कुल 78 केंद्र बनाये गए हैं। इससे संबंधित सूची का अनुमोदन जिला परीक्षा केंद्र चयन समिति की बैठक में रविवार को उपायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में किया गया। अनुमोदित सूची के अनुसार मैट्रिक में 29 हजार तो इंटर की परीक्षा 25 हजार छात्र शामिल होंगे। यह परीक्षा 20 फरवरी से नौ मार्च तक चलेगी। पहली पाली में मैट्रिक की तो दूसरी में इंटर की परीक्षा होगी।

सूचियों पर हुई चर्चा

जिला परीक्षा केंद्र चयन समिति की बैठक एडीएम लॉ एंड आर्डर सुबोध कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार की ओर से प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों की सूची प्रस्तुत की गई। इसमें बताया गया कि मैट्रिक की परीक्षा के लिए 70 व इंटर की परीक्षा के लिए 28 समेत कुल 78 केंद्र बनाए गए हैं।

सभी सेंटर में सीसीटीवी कैमरे

यह सभी वहीं विद्यालय व कॉलेज हैं जिन्हें पिछले वर्ष भी परीक्षा केंद्र बनाया गया था। सभी केंद्रों को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया गया है। पिछले वर्ष के परीक्षा केंद्र से कोई फेरबदल नहीं किया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के बातों से संतुष्ट होकर उपस्थित सभी सदस्यों ने सूची का अनुमोदन कर दिया। बैठक में सिटी एसपी प्रभात कुमार, विधायक प्रतिनिधि के साथ ही डीईओ, डीएसई और शिक्षक प्रतिनिधि शामिल हुए।

आठ केंद्रों पर होगा मूल्यांकन

शिक्षा विभाग की ओर से उत्तरपुस्तिकाओं केमूल्यांकन केलिए केंद्र का भी निर्धारण कर दिया गया। कुल आठ केंद्रों पर मैट्रिक व इंटर की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य होगा।