- डीएवी में 26 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में बंद

- कुल 6049 मतदाताओं में से 3363 स्टूडेंट्स ने डाला वोट

- आज 2 बजे तक परिणाम आने की संभावना

डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर शनिवार को मतदान प्रक्रिया संपन्न हो गई. डीएवी में कुल 6049 स्टूडेंट में से 3363 स्टूडेंट्स ने वोट डाला. वोटिंग परसेंटेज 55.55 प्रतिशत रहा. 6 पदों के लिए 26 दावेदारों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद हो गया. डीएवी में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा सीओ डालनवाला जया बलोनी पर रहा. एसपी सिटी प्रदीप राय और प्रशासन की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक एसबी जोशी ने भी कॉलेज परिसर का मुआयना किया. मतदान के दौरान कॉलेज गेट पर एडमिट कार्ड को लेकर कई बार सुरक्षाकर्मी और छात्र नेताओं में विवाद भी होता रहा. लेकिन पुलिसकर्मियों के मुस्तैदी दिखाने से मामला गेट पर निपटा लिए गए.

अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबला

छात्र संख्या के लिहाज से प्रदेश के सबसे बड़े कॉलेज डीएवी पीजी कॉलेज में आज मतगणना होगी. डीएवी में कुल 6049 मतदाता थे, इनमें 3240 छात्र व 2809 छात्राएं शामिल हैं. कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई से आदित्य बिष्ट, एबीवीपी से जितेंद्र सिंह बिष्ट व अखंड भरतीय छात्र संगठन से सागर जोशी के बीच मुकाबला है. महासचिव पद पर सत्यम शिवम छात्र संगठन के सचिन नैथानी, आर्यन संगठन से शूरवीर सिंह व एसऑफआई से शैलेंद्र परमार मैदान में है. मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. डीके त्यागी ने बताया कि चुनाव संपन्न कराने का जिम्मा कुल 86 शिक्षकों को दिया गया था.

चुनाव एक नजर

कुल वोटर -6049

वोट पड़े-3363

चुनाव में कुल प्रत्याशी-26

मतदान प्रतिशत-55:55 प्रतिशत

---------------

3 जोन में बंटा शहर

डीएवी पीजी कॉलेज में मतगणना को लेकर पुलिस विभाग ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराने का दावा किया है. मतदान शांतिपूर्ण निपटने के बाद अब रिजल्ट के बाद किसी प्रकार का विवाद न हो इसको लेकर पुलिस विभाग की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. सुबह 9 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी, जिसके लिए नगर क्षेत्र को 3 जोन में बांटा गया है. डीएवी कॉलेज परिसर को जोन एक, कॉलेज के बाहर के क्षेत्र को जोन दो, नगर क्षेत्र देहरादून को जोन तीन में रखा गया है. हर जोन की जिम्मेदारी सीओ लेवल के अफसरों को दी गई है. इस दौरान कॉलेज रोड पर वाहनों की आवाजाही बैन रहेगी.

इतनी फोर्स रहेगी तैनात-

सीओ- 3

एसएचओ -9

चौकी इंचार्ज-13

एसआई-47

महिला एसआई - 9

हेड कॉन्स्टबेल- 5

कॉन्स्टेबल - 225

महिला कॉन्स्टेबल-30

पीएसी-2 कंपनी, 2 प्लाटून पुरुष व एक प्लाटून डेढ़ सेक्शन महिला

टीयर गैस स्क्वॉयड - 02

फायर टेंडर - 02