RANCHI: रांची नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम ने रविवार को चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें निगम की परमिशन के बिना होर्डिग और तोरण द्वार बनाकर प्रचार-प्रसार कर रहे व्यवसायियों पर छह लाख छह हजार रुपए का चालान काटा गया है। वहीं क्ब् दिनों के अंदर जमा करने पर उन्हें चालान की भ्0 परसेंट राशि ही जमा करना होगा। ऐसा नहीं करने पर उन्हें पूरा जुर्माना भरना होगा। इंफोर्समेंट टीम को धीरज कुमार लीड कर रहे थे। अभी यह अभियान सिटी में रेगुलर चलाया जाएगा।

यह है मामला

इन दुकानों के सामने नगर निगम से बिना अनुमति लिए कहीं सेल का बाजर तो कहीं उत्पादों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा था। दुकानों के सामने बैनर-पोस्टर से पटे तोरण द्वार भी बनाए गए थे। नगर प्रबंधक ने बताया कि नियमावली के तहत संबंधित दुकानदार क्ब् दिनों के अंदर निर्धारित जुर्माना की राशि का भुगतान करेंगे तो उन्हें भ्0 फीसद की राहत दी जाएगी। क्ब् दिनों के बाद जुर्माना की राशि भुगतान करने पर क्00 फीसद जुर्माने की राशि का भुगतान करना होगा। इस क्रम में वार्ड नंबर-8 स्थित कोकर चौक के समीप बिना लाइसेंस मीट दुकान संचालित किए जाने के मामले में मो। मंसूर पर दो हजार रुपये व वार्ड-क्क् स्थित मौलाना आजाद चौक के समीप बिना लाइसेंस मुर्गा दुकान संचालित किए जाने के मामले में मो। जावेद कुरैशी पर भी दो हजार रुपये का जुर्माना किया गया।

चिकन-मटन वालों पर भी कार्रवाई (बॉक्स)

इस दौरान इंफोर्समेंट टीम ने अवैध रूप से चिकन और मटन बेचने वालों का भी चालान काटा। जिसमें बिना परमिशन के चिकन बेचने पर ख् हजार और बिना लाइसेंस के मटन बेचने वाले पर ख्000 का जुर्माना लगाया गया। वहीं, रोड पर बिल्डिंग मैटेरियल गिराने वाले से एक हजार रुपए वसूले गए। इससे रांची नगर निगम को भ् हजार रुपए प्राप्त हुए।

किसे कितने का चालान कटा (बॉक्स)

दुकान जुर्माना

द्वारकाधीश वस्त्रालय क्,फ्9,ख्फ्0 रुपए

देवकी वस्त्रालय क्,0म्,080 रुपए

निर्मलांजलि वस्त्रालय क्,0म्,080 रुपए

रंगीला वस्त्रालय क्,ब्9,क्7भ् रुपए

वीणा वस्त्रालय क्,0म्,080 रुपए