- कैश निकालने के लिए एटीएम में लाइन हुई कम

- शहर में विभिन्न बैंकों के हैं 200 एटीएम

Meerut। नोटबंदी के तकरीबन 60 दिन का समय बीत चुका है। लेकिन इन 60 दिनों में बैंकों ने 50 एटीएम ही शुरू हो पाए हैं.यह हाल तब है जब कैश की किल्लत लगभग खत्म हो गई है। बैंकों में अब लाइन भी नहीं लग रही हैं।

एटीएम के बाहर जुटी भीड़

बैंक अधिकारियों की मानें तो शहर के एटीएम में कैश भरपूर है। बावजूद इसके, एटीएम के बाहर लोगों की भीड़ दिखाई देती है.हालत यह है कि शहरभर में सिर्फ 50 एटीएम ही सुचारू रूप से चल रहे हैं। हालांकि बीते दो सप्ताह से बैंकों के बाहर लाइन खत्म हो गई है। बैंकों में अब कैश भी आ रहा है लेकिन फिर भी एटीएम शुरू नहीं हो पा रहे हैं।

दूर दराज से पहुंच रहे लोग

लोगों को जहां भी एटीएम से कैश निकलने की सूचना मिल रही है। वही पर लोग कैश निकालने के लिए पहुंच रहे हैं। हालात यह है उस जगह की ही नहीं बल्कि अन्य क्षेत्रों से भी लोग एटीएम से पैसा निकालने के लिए पहुंच रहे हैं।

शहर में है 200 एटीएम

शहर में यदि बैंकों की बात की जाए तो 39 बैंक हैं। इन 39 बैंक के शहर में दो सौ एटीएम हैं। जिनमें से केवल चालीस एटीएम ही शुरू हो पाए हैं।

इन बैंकों का चल रहा है एटीएम

यदि एटीएम की बात करें तो एसबीआई, पीएनबी, यूनियन बैंक, विजया बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, एचडीएफसी बैंक, सिंडीकेट बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक के ही एटीएम चल रहे हैं।

वर्जन

बैंक और एटीएम में अब कैश की इतनी किल्लत नहीं है। यदि एटीएम में कैश नहीं है तो बैंक से मिल ही जाता है।

महेश

एटीएम और बैंक दोनो में ही लाइन कम हो गई है। कैश के लिए अब इतनी परेशानी नहीं हो रही है। जरूरत के हिसाब से कैश मिल रहा है।

राहुल

बैंकों में अब कैश की किल्लत खत्म हो गई है। अब बैंकों के अंदर भी भीड़ नहीं है। एटीएम भी काफी शुरू हो गए हैं।

सोनू