मतपेटिकाओं में कैद हुआ प्रत्याशियों का भाग्य, मतगणना आज

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में शुक्रवार को करीब 60 फीसदी अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान को लेकर कचहरी व आसपास के एरिया में पूरे दिन गहमा-गहमी रही. प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थक मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए जुगत लगाते रहे. मत पेटिकाओं को कलेक्ट्रेट कोषागार के स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया है. शनिवार को मतगणना होगी.

108

प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटिकाओं में बंद

09

बजे से शुरू हुआ मतदान. शाम पांच बजे तक डाले गये वोट

43

बूथों बनाये गये थे मतदान के लिए

13

बूथ साधारण सदस्यों के लिए

04

काउंटर आजीवन सदस्यों के लिए बनाये गये थे

10

मतदान बॉक्स का इस्तेमाल किया गया

1032

आजीवन सदस्यों ने किया मताधिकार का प्रयोग

5045

साधारण सदस्यों ने डाले वोट

500

मतदाता ड्रेस में न होने या परिचय पत्र के अभाव में मतदान नहीं कर सके

5564

कुल मतदाताओं को डालना था वोट

चुनाव अधिकारी रहे सक्रिय

मतदान स्थल पर चुनाव अधिकारी वेणी माधव पाण्डेय, एल्डर कमेटी के सदस्य कृष्ण बिहारी तिवारी, शीतला प्रसाद मिश्रा, गिरीश तिवारी, दिनेश श्रीवास्तव, अनिल तिवारी तथा संघ के अध्यक्ष भगवत प्रसाद पाण्डेय, मंत्री अरूण कुमार पाण्डेय पूरे क्षेत्र में पैनी नजर बनाए रखे तथा कार्यकर्ता व मतदाता की सुविधाओं पर ध्यान देते रहे.

आठ बजे निकलेंगी मतपेटिकाएं

चुनाव अधिकारी के अनुसार मतगणना का कार्य शनिवार को सुबह 9 बजे से संगम सभागार में होगा. इसके पूर्व साढ़े आठ बजे अध्यक्ष व मंत्री पद के प्रत्याशियों की मौजूदगी में मतदान पेटिकाये स्ट्रंग रूम से निकाली जाएगी. चुनाव अधिकारी के अनुसार अध्यक्ष, मंत्री, कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों का परिणाम शनिवार पांच मई को घोषित किया जाएगा.

सफलता के लिए दिया धन्यवाद

जिला जज संजय कुमार पचौरी ने खुद चार बार मतदान स्थल पर अपने न्यायिक अधिकारियों के साथ जाकर जायजा लिया. पूर्व अध्यक्ष विनोद चन्द्र दुबे, संघ के अध्यक्ष भगवात प्रसाद पाण्डेय, मंत्री अरूण कुमार पाण्डेय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुश पाण्डेय, पूर्व पदाधिकारी सीताराम सिंह, धारा सिंह, तथा चुनाव अधिकारी वेणी माधव पाण्डेय ने जिला प्रशासन, पुलि प्रशासन, मतदान सहयोगियों व प्रत्याशियों के प्रति आभार प्रकट किया.

प्रत्याशियों ने की खिदमत

संघ के चुनाव मैदान में कूदे अधिकांश प्रतयाशियों ने मतदाता अधिवक्ताओं का दिल खोलकर खिदमत की. भोजन, चाय, कोल्ड ड्रिंक, छोला चावल, मिठाई, चाय आदि की व्यवस्था की गई थी. बाहरी लोगों ने भी भोज का स्वाद चखा. किसी को मनाही नहीं की गई. स्वयं प्रत्याशियों ने भी नजदीकी मतदाताओं, इष्टमित्रों को पेट पूजा कराया.