RANCHI : नामकुम थाना एरिया के लालखटंगा स्थित मोंट्रियल फ्यूल स्टेशन पर लुटेरों ने धावा बोलकर 60 हजार रुपए लूट लिए। सभी लुटेरे हथियारों से लैस थे। रविवार की रात दो बाइक पर लाए चार लुटेरों ने लूट की इस घटना को अंजाम दिया। लूट की जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस ने लुटेरों को पकड़ने का प्रयास किया, पर अंधेरे का फायदा उठाकर वे फरार हो गए।

ऐसे हुई लूट की घटना

मिली जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल पंप पर चार-पांच स्टाफ मौजूद थे। इस बीच दो बाइक पर चार लुटेरे आए और संजय मिंज के कनपट्टी पर पिस्टल सटाकर पंप के सारे पैसे देने को कहा। पैसे नहीं देने पर सभी को गोलियों से भून देने की उन्होंने धमकी दी। ऐसे में डरकर पंपकर्मियों ने 60 हजार रुपए लुटेरों के हवाले कर दिया। इसके बाद पैसे लेकर सभी लुटेरे रिंग रोड होते हुए तुपुदाना की ओर भाग निकले।

24 घंटे बाद भी एफआईआर नहीं

पेट्रोल पंप पर हुई लूट मामले की 24 घंटे बाद भी नामकुम थाने में एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी थी। नामकुम थानेदार ने बताया कि पेट्रोल पंप के ओनर को लूट के बाबत लिखित आवेदन देने को कहा गया है, पर उन्होंने अभी तक आवेदन नहीं दिया है। इस वजह से एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी है। पेट्रोल पंप के ओनर के आवेदन मिलते ही एफआईआर दर्ज कर ली जाएगी।

तीन दिन से खराब है सीसीटीवी कैमरा

पुलिस के मुताबिक, पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैमरे तीन दिन पहले ही खराब हुए हैं। पंपकर्मी बताते हैं कि बिजली कड़कने की वजह से सीसीटीवी कैमरों ने काम करना बंद कर दिया है। हालांकि, लूट की इस वारदात से तीन दिन पहले कैमरों का खराब होना संदेह उत्पन्न करता है। इसमें कर्मियों की गतिविधि भी संदिग्ध होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।