मई में सिजेरियन आपरेशन से जन्मे बच्चे थे अब तक अस्पताल में   
दुनिया भर में आए दिन कई ऐसी अजीबोगरीब घटनाएं घटित होती हैं, जिन पर यकीन करना बेहद मुश्किल होता है। लेकिन जर्मनी की राजधानी बर्लिन में 65 साल की रिटायर महिला शिक्षक अनग्रेट रॉनिक ने जब एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया तो पूरे विश्व में नैतिकता पर अजीब सी बहस छिड़ गयी। अनग्रेट की उम्र के चलते ये बच्चे मई के महीने में साढ़े छह महीने में एक सीजेरियन आपरेशन के चलते दुनिया में आए और बेहद कम वजन के थे। जिसके चलते डाक्टर्स ने उन्हें  अस्पताल में ही इक्वाबेटर में रखा और अनग्रेट को एक महीने बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तीन महीने बाद डाक्टर्स ने इन बच्चों को उनकी मां को सौंप दिया है और कहा है कि वे पूरी तरह मजबूत, सुरक्षित और बाहरी दुनिया का सामना करने के लिए तैयार हैं।

चारों बच्चों का बच पाना लग रहा था नामुमकिन
बर्लिन चैरिटी हॉस्पिटल में जन्मे इन बच्चों  के बारे में वहां के न्यूकरोलॉजी डिपार्टमेंट का मानना था कि इनका बचना नामुमकिन है। अस्पताल के प्रोफेसर क्रिस्टोफ बहरर ने बताया कि उन्होंने अनग्रेट को इसके लिए सचेत भी किया था, लेकिन उन्होंने इन बच्चों को जन्म दिया। एक बेटी नीता और तीन बेटे बेंज, फिजान और ड्रीज अंडर वेट थे। इनके बारे में अस्पताल का मानना था कि ये बच भी गए जीवन भर फेंफडों, आंतों, आंखों और दिमागी बीमारियों के शिकार रहेंगे। लेकिन अस्पताल में इन बच्चों की बेहतर तरीके से देखभाल हुई और अब ये चमत्कारी तौर पर पूरी तरह से खतरे से बाहर हैं। इनका विकास बड़ी तेजी से हो रहा है। इसलिए उन्हें रॉनिक को सौंपने का फैसला करते हुए डाक्टर्स ने कहा कि अब बच्चे बिलकुल किसी सामान्य बच्चे की तरह हैं जिन्हें अपने घर में अपनी मां के संरक्षण में रहना चाहिए। 

Five father 17 kids

पांच पिता, 17 बच्चे
एक बार शादी करने वाली अनग्रेट ने बताया कि इन 4 बच्चों के साथ उनकी कुल 17 संतानें हैं। इन बच्चों के पांच अलग-अलग पिता हैं। हालांकि, 13वीं संतान को उन्होंने आईवीएफ पद्धति से जन्म दिया है, जिसमें डॉक्टर किसी व्यक्ति के स्पर्म को महिला की बॉडी में डाल देते हैं। इस उम्र में मां बनने के सवाल पर अनग्रेट का कहना है कि उन्हें  बच्चे काफी पसंद हैं। बच्चों को जन्म देने से वह खुद को युवा महसूस करती हैं। 65 साल की रॉनिक की सबसे बड़ी संतान 44 साल की हैं और वो सात बच्चों की ग्रैंड मदर भी हैं।

जर्मनी के किसी शांत इलाके में बड़ा घर लेकर रहेंगी रॉनिक
अब अपने बच्चों को लेकर रॉनिक बर्लिन से दूर किसी शांत जगह पर एक बड़े घर में रहना चाहती हैं ताकि अपने बच्चों की सही तरीके से परवरिश कर सकें। अपने बच्चों की संख्या और अपनी उम्र के चलते हुए विवादों के बाद सेलिब्रिटी बन चुकी अनग्रेट को किसी बात से कोई फर्क नहीं पड़ता वो खुद को ना तो स्वार्थी मानती हैं ना गलत। उनका कहना है मैं किसी दूसरे को ऐसा करने की सलाह नहीं देती पर ये मेरा फैसला है। इन बच्चों  के पांच पिताओं में से उन्होंने सिर्फ एक से शादी की थी। अपनी जिंदगी में आने वाले पुरुषों के बारे में उनका कहना है कि उन्हें कोई राइट पर्सन नहीं मिला।

Hindi News from Bizarre News Desk