- फतेहपुर के कल्यानपुर में मौहार गांव के पास हुआ हादसा, 45 यात्री घायल

- मृतकों में कानपुर के दो युवक, टायर फटने से ट्रक बेकाबू होकर बस में घुसा

kanpur@inext.co.in

KANPUR : फतेहपुर में रविवार को सीमेंट से लदा ट्रक टायर फटने से बेकाबू होकर सवारी से भरी रोडवेज बस में घुस गया. हादसे में बस में सवार मां-बेटी समेत छह लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 45 यात्री घायल हो गए. पंद्रह यात्रियों की हालत गंभीर होने पर उनको शहर के एलएलआर अस्पताल में एडमिट कराया गया. एक और महिला की इलाज के दौरान मौत होने से मृतक संख्या 7 हो गई.

प्रयागराज जा रही थी अभागी बस

फतेहपुर डिपो की बस सुबह सवारी लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुई थी. बस कानपुर-प्रयागराज हाइवे पर मौहार गांव के पास पहुंची थी. तभी कानपुर की ओर से आ रहा सीमेंट से लदा ट्रक टायर फटने से अनियंत्रित हो गया. ट्रक डिवाइडर को तोड़ते हुए दूसरे लेन में जा रही रोडवेज बस में घुस गया. हादसा होते ही चीख पुकार मच गई. जिसे सुनकर ग्रामीण मदद के लिए दौड़े. पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई.

ग्रामीणों ने घायल यात्रियों को बाहर निकाला

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायल यात्रियों को बाहर निकाला. फतेहपुर मसवानी निवासी शिखा त्रिपाठी और उनकी पांच वर्षीय बेटी आशी की गैस कटर से बस की बॉडी काटकर निकाला गया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी. इसके अलावा कानपुर यशोदानगर गंगापुर कालोनी निवासी अंकित तिवारी, बिल्हौर दरियापुर के फैयाज, देवरिया मदनपुर के वृंदावनलाल विश्वकर्मा और शिवली के रतीराम की भी मौके पर मौत हो गई. वहीं कानपुर के एलएलआर अस्पताल में इलाज के दौरान फतेहपुर खखरेडू निवासी शाहजहां बेगम की भी मौत हो गई. 44 यात्री घायल है. जिसमें 15 से ज्यादा यात्रियों की हालत बेहद गंभीर है.